Breaking News

एक्शन :: दरभंगा मंडलकारा व उपकारा समेत बिहार के सभी 58 जेलों में एक साथ छापेमारी

एक्शन :: दरभंगा मंडलकारा व उपकारा समेत बिहार के सभी 58 जेलों में एक साथ छापेमारीडे

डेस्क : मंडलकारा, दरभंगा और उपकारा, बेनीपुर में रविवार को प्रशासन की ओर से छापामारी की गई। बिहार की जेलों में आगामी दुर्गा पूजा के दौरान उपद्रव के खुफिया अलर्ट को देखते हुए छापेमारी की गई। ये छापेमारी मुख्‍य सचिव के निर्देश पर एक साथ की गई।बेनीपुर में खैनी-बीड़ी तो दरभंगा मंडलकारा में चाभी का गुच्छा और मोबाइल नम्बर लिखा हुआ पुर्जा बरामद हुआ है। जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दिया है। मंडलकारा में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक निरीक्षण का नेतृत्व कर रहे थे। वहीं उनके साथ अनुमंडल पदाधिकारी सदर और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अलावे पुलिस के कई अधिकारी शामिल थे।

एक्शन :: दरभंगा मंडलकारा व उपकारा समेत बिहार के सभी 58 जेलों में एक साथ छापेमारी

 

वहीं बेनीपुर उपकारा में रविवार की अहले सुबह एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी एवं एसडीओ प्रदीप कुमार झा के नेतृत्व में सभी वार्डो का गहन जांच किया गया।




इस दौरान कई आपत्तिजनक सामन मिला।  जांच के बाद एस डी पी ओ श्री चौधरी ने बताया की  विभिन्न वार्डों से 325 रुपए नगद सहित 10 माचिस  बीरी,  खैनी, ताश  आदि बरामद किया गया । इस दौरान प्रभारी कारा अधीक्षक पंकज कुमार झा बी डी ओ जगत नारायण मिश्र के अलावे बहेड़ा थाना अध्यक्ष शशिकांत सिन्हा अलीनगर थाना अध्यक्ष राम नारायण पासवान सहित नेहरा ओपी प्रभारी के साथ भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद थे ।

बांका व छपरा में मोबाइल, सिम व गांजा बरामद: इस क्रम में बांका के डीएम कुंदन कुमार और एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने जेल में छापेमारी कर वहां से गांजा बरामद किया। छपरा मंडल कारा में दो घंटे चली पुलिस ने दो मोबाइल व एक सिम तथा कुछ गांजा की पुड़िया बरामद किए हैं।

नवादा व बेगूसराय में मिले मोबाइल, चाकू व चिलम: नवादा मंडल कारा में भी छापामारी के दौरान मोबाइल समेत कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं। बेगूसराय मंडल कारा में मोबाइल चार्जर, चाकू, चिलम, कफ सिरप व गुटखा सहित कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं। सहरसा में डेढ़ घंटे की छापामारी में एक सिम, खैनी आदि सामान मिले।

शर्मनाक :: गर्ल्स स्कूल में घुस लफंगों ने लड़कियों को बेरहमी से पीटा, 34 छात्रायें अस्पताल में भर्ती

मुजफ्फरपुर में मिले ब्‍लेड : मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में रविवार को डीएम और एसएसपी के संयुक्त निर्देश पर विशेष टीम ने तलाशी ली। वहां से खैनी व ब्लेड के टुकड़े जब्त किए गए।

बेतिया व मधुबनी में भी मोबाइल व चाकू बरामद : बेतिया मंडल कारा में छापामारी के दौरान दो सेलफोन व कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए। पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने इसकी पुष्टि की। मधुबनी मंडल कारा में भी तीन मोबाइल, एक चार्जर, 30 पुड़िया खैनी, छह पैकेट सिगरेट, आठ प्लेइंग कार्ड्स, आठ चुनौटी, 20 पीस सुपारी, गुटखा, दो कैंची, दो नेलकटर, छेनी, दो चाकू, दो गांजा चिलम, दो माचिस, 4,800 रुपये नकद आदि बरामद किए गए। उधर झंझारपुर स्थित उप कारा में भी छापेमारी में हथौड़ा, खैनी, गुटखा बरामद किए गए।

भागलपुर में भी मिले आपत्तिजनक सामान: भागलपुर के कैंप जेल और शहीद जुब्बा साहनी सेंट्रल जेल में सुबह में छापेमारी की गई। दोनों जेल के वार्डों में मोबाइल फोन, नकदी, चाकू, गांजा सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए।

मालूम हो कि पिछले माह भी राज्य की कई जेलों में एक साथ छापेमारी की गयी थी। पटना, बक्सर, बेगूसराय, बाढ़, मुजफ्फरपुर, छपरा, भागलपुर, शेखपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, मधुबनी आदि जिलों की जेलों में जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है। कुछ काराओं में एसडीओ और डीएसपी के नेतृत्व में भी छापेमारी की गयी।

नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरूर लिखें

Check Also

खुशखबरी :: 8300 पीटी शिक्षकों की शीघ्र होगी भर्ती, बिहार के शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

डेस्क : बिहार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में कहा कि 8300 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *