Breaking News

लखनऊ:चुनावी उम्मीदवार आपस में भिड़े,पुलिस ने कराया शान्त

लखनऊ:चुनावी उम्मीदवार आपस में भिड़े,पुलिस ने कराया शान्तलखनऊ:चुनावी उम्मीदवार आपस में भिड़े,पुलिस ने कराया शान्त

रामकिशोर रावत

माल,लखनऊ।जिलाधिकारी के निर्देश पर सरकारी राशन (कोटे) की दुकान के चुनाव में उम्मीदवार आपस मे भिड़े बैलेट पेपर तक लूट लिए मतदान प्रतिक्रिया में लगे अधिकारियों से भी अभद्रता की गयी। विवाद बढ़ने पर पहुची पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया। फिलहाल चुनाव को निरस्त कर दिया गया है। अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के चलते उपजिलाधिकारी मलिहाबाद द्वारा हरिहरपुर चुकण्डिया की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को निरस्त कर पड़ोसी गाँव सलेहनगर की दुकान से सम्बद्ध कर दिया गया था। लम्बे समय से निरस्त चल रही दुकान का जिलाधिकारी के निर्देश पर एडीओ समाज कल्याण एस के जौहर की देख रेख में शुक्रवार को चुनाव होना निश्चित किया गया था।

जिसमे श्याम पत्नी नौमिलाल,अनिता पत्नी महादेव व राजू पुत्र लल्लू मैदान में थे। दोपहर एक बजे से मतदान प्रतिक्रिया प्रारम्भ हुई। कुल 317 मतदाताओ को मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग करना था। दोपहर 2 , 45 बजे तक 213 वोट डाले जा चुके थे। इसी बीच जबरन वोट डलवाने को लेकर प्रत्याशी आपस मे भीड़ गये। मतदान सम्पन्न कराने में लगे अधिकारियों का आरोप है

नौमिलाल जबरन वोट डलवा रहे थे। इसपर दूसरे प्रत्याशियों ने इसका विरोध किया तो मामला मारपीट तक पहुच गया। आरोप है कि इसी बीच नौमिलाल अपने समर्थकों के साथ बैलेट पेपर लूट कर भाग गये।

में डबल मर्डर : लोगों में आक्रोश, पोस्टमार्टम हाउस पर कई थानों की पुलिस तैनात

घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया। चुनाव अधिकारी एसके जौहर ने बताया कि उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराकर चुनाव प्रतिक्रिया को रद्द कर दिया गया है जिसे जिलाधिकारी के अग्रिम आदेश तक निरस्त रखा जाएगा। और आरोपियों के विरुद्ध उवच्चाधिकारियो के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

 

निचे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर लिखने

Check Also

एक्शन में एसएसपी बाबूराम :: वाजितपुर ओपी प्रभारी समेत 4 दारोगा सस्पेंड, सिमरी थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव लाइन हाजिर

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *