लखनऊ:चन्द्रिका देवी मन्दिर पहुँचे लाखों श्रध्दालू,दिन भर लगा रहा तांता

15

लखनऊ:चन्द्रिका देवी मन्दिर पहुँचे लाखों श्रध्दालू,दिन भर लगा रहा तांता

दो लाख से ज्यादा भक्तो ने किए दर्शन, लगा रहा दस किमी लंबा जाम लोगों ने सड़क को ही बनाया पार्किंग

लखनऊ:चन्द्रिका देवी मन्दिर पहुँचे लाखों श्रध्दालू,दिन भर लगा रहा तांताउमेश कुमार सैनी

बीकेटी,लखनऊ।नवरात्रि का पांचवा दिन (रविवार)और स्कूलो व कार्यालयों में छुट्टी होने से बीकेटी के कठवारा गांव स्थित चंद्रिका देवी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे। मंदिर कमेंटी और मेला कमेंटी की मानें तो श्रद्धालुओं की संख्या दो लाख से ज्यादा रही।
रविवार सुबह 3 बजते ही मंदिर खुलने के बाद माता के दर्शन शुरू हो गए और देर रात तक होते रहे। इस बीच पुलिस और प्रशासन की ओर से कोई अच्छी व्यवस्था नहीं होने के कारण पूरे दिन जाम लगा रहा। यह जाम 10 किलोमीटर तक रहा।
मेला कमिटी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह चौहान ने बताया कि छुट्टी के कारण मंदिर में भीषण भीड़ रही। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी अधिक मात्रा में भक्त मंदिर में दर्शन के लिए आये थे। इतनी बड़ी संख्या में पहली बार भक्त पहुंचे हैं। इसकी मुख्य वजह रविवार को स्कूलों में छुट्टी की वजह रही है।

लखनऊ:योगी की बैठक के बाहर चाकू लेकर पढ़ी नमाज, पीएम के खिलाफ लगाए नारे

प्रशासन की ओर से नहीं था कोई अरेंजमेंट,

श्रद्धालुओं की भीषण भीड़ के कारण यात्रियों के वाहनों का लंबा जाम दिनभर लगा रहा। स्थानीय पुलिस की नाकामी की वजह से बीकेटी से चंद्रिका देवी मंदिर तक दिनभर रोड जाम रही। जाम के कारण दूर-दूर से आए यात्रियों को जंगलों व गांवों में वाहन छोड़कर पैदल जाना पड़ा। वहीं बाइक वाले खेतों और मेड़ों के रास्ते निकले।
वही मन्दिर के पुजारी राम नरेश सैनी ने बताया की किसी भी भक्त को निराश वापस नही जाने दिया भीड़ अधिक होने के कारण कुछ समय इन्तजार करना पड़ा लेकिन सभी भक्तो ने माँ को प्रसाद चढ़ाकर दर्शन करके माँ चन्द्रिका के जयकारे लगाये।

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर लिखें