Breaking News

बिहार :: रिटायर्ड शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को बहेड़ा काॅलेज आंतरिक कोष से देगा पेंशन

दरभंगा/बेनीपुर (गणपति मिश्र) : बहेड़ा महाविद्यालय बहेड़ा के अवकाश प्राप्त शिक्षक एव कर्मी को महाविद्यालय आंतरिक कोष से अब पेन्सन दिया जाऐगा । उक्त निर्णय सोमवार को महाविद्यालय के सचिव सह विधान पार्षद सुनील सिंह की अध्यक्षता मे आयोजित शासीनिकाय की बैठक मे लिया गया ।

सचिव ने कहा की पूर्व से ही अवकाशप्राप्त शिक्षक एव कर्मी पेंशन की मांग कर रहे थे ।उसी पर निकाय ने गंभीरता से विचार करते हुए यह निर्णय लिया है ।इसके तहत उन कर्मीयो को साल मे दो बार दूर्गा पूजा एव होली मे शिक्षक को 5000 लिपिक को 3500 तथा आदेश पालको 2500 रूपये पेंशन देने का निर्णय लिया गया है। इससे के अलावे कार्यरत शिक्षक एव कर्मी को भी दूर्गा पूजा के अवसर पर पूर्व की भांति इस वर्ष भी भुगतान करने का निर्णय लिया गया । इसके अलावा सचिव ने 1 वर्ष से अधिक से बंद पड़े कंप्यूटर कक्ष का ताला अपनी उपस्थिति तुर्बा कर महाविद्यालय को सुपुर्द किया ।उक्त कक्ष के तालाब पूर्व बरसर एवं जंतु जीव विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष शशिकांत पाठक के पास था। इस दौरान वे भी मौजूद थे।पूर्व प्राचार्य द्वारा  साल से प्रभारी प्राचार्य को चार्ज नहीं दिए जाने के मुद्दे पर सचिव ने कहा कि उनके द्वारा हाई कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है। पर उच्च न्यायालय द्वारा इस पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है ।फिर भी वे चार्ज नहीं दे रहे हैं जो गैर संवैधानिक है । सचिव ने अध्यक्षता एसडीओ प्रदीप कुमार झा को इस पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया। श्री झा ने कहा कि 1 से 2 दिन में इस पर निर्णय लिया जाएगा।

मालूम हो कि पूर्व सचिव सह सांसद कीर्ति झा आजाद ने अपने कार्यकाल के शासी निकाय की बैठक में चार्ज नहीं देने वाले प्राचार्य एव बरसर पर मामला दर्ज करने का आदेश प्रभारी प्रधानाध्यापक प्राचार्य को दिया था। बैठक में अध्यक्ष सह  एस डी ओ प्रदीप कुमार झा प्रभारी प्राचार्य गिरीन्द्र मोहन झा सहित सभी कर्मी उपस्थित थे।

Check Also

फरीदिया हॉस्पिटल में डॉ अब्दुल हलीम डायलिसिस सेंटर का भव्य शुभारंभ, सम्मानित किए गए कोरोना Warriors

दरभंगा : सलफ़िआ यूनानी मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत फ़रीदिया अस्पताल में गुरुवार को डॉ. सैयद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *