यूपी:धान खरीद के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त, हर जिले में जाकर करेंगे निरीक्षण

2

यूपी:धान खरीद के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त, हर जिले में जाकर करेंगे निरीक्षणयूपी:धान खरीद के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त, हर जिले में जाकर करेंगे निरीक्षण

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

लखनऊ।प्रदेश सरकार ने धान की सरकारी खरीद की व्यवस्थाओं की समीक्षा और खरीद केन्द्रों के निरीक्षण के लिए आला अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया है। इन सभी नोडल अधिकारियों से महीने में कम से कम जिलों में जाकर धान खरीद का मौका मुआयना करने के लिए कहा गया है।
खाद्य विभाग की प्रमुख सचिव निवेदिता शुक्ला वर्मा ने आदेश जारी कर कहा है कि नोडल अधिकारी शासन द्वारा तय की गई चेकलिस्ट के हिसाब से खरीद केन्द्रों पर जाकर धान खरीद का निरीक्षण करेंगे। नोडल अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि किसानों को धान का उचित दाम मिल रहा है। उन्हें धान बेचने में कोई दिक्कत नहीं आ रही है।

जिलों में कहीं किसान को डिस्ट्रेस सेल का सामना नहीं करना पड़ रहा है। इसके अलावा नोडल अधिकारी भण्डारण की भी समीक्षा करेंगे। सरकारी धान से बने चावल का केन्द्रीय पूल में भण्डारण की स्थिति की भी जानकारी करेंगे। कहीं कोई समस्या होगी तो जिला-मण्डल के अधिकारियों से बात करके उसका समाधान भी करेंगे।

जिन अधिकारियों को धान खरीद के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है उनमें सचिव शशिभूषण लाल कुरील को लखनऊ मण्डल, विशेष सचिव अखंड प्रताप सिंह को मुरादाबाद, विशेष सचिव अभिषेक सिंह को बरेली, अपर आयुक्त रामयज्ञ मिश्र को फैजाबाद, यूपी एग्रो के प्रबन्ध निदेशक धीरेन्द्र प्रताप सिंह को बस्ती व देवीपाटन, पीसीएफ के प्रबन्ध निदेशक पी.के. उपाध्याय को कानपुर, कार्यकारी निदेशक आलोक दीक्षित को गोरखपुर, अपर आयुक्त (विपणन) अशोक कुमार सिंह को वाराणसी एवं मिर्जापुर शामिल हैं। नोडल अधिकारी निरीक्षण के बाद अपनी रिपोर्ट खाद्य आयुक्त और शासन को देंगे।

लखनऊ:योगी की बैठक के बाहर चाकू लेकर पढ़ी नमाज, पीएम के खिलाफ लगाए नारे

नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर लिखें