Breaking News

यूपी:अब बिजली चोरी अभियान की होगी वीडियो रिकार्डिंग

यूपी:अब बिजली चोरी अभियान की होगी वीडियो रिकार्डिंग

– कर्मचारियों पर ही रखी जाएगी नजर

यूपी:अब बिजली चोरी अभियान की होगी वीडियो रिकार्डिंगराज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

लखनऊ।अब बिजली चोरी अभियान की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। इससे अभियान में शामिल कर्मचारियों से मारपीट करने वालों की पहचान हो सकेगी। वहीं कर्मचारियों की ओर से किसी गड़बड़ी की भी निगरानी हो सकेगी। प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने यह निर्देश दिए हैं।

प्रमुख सचिव ने कहा कि अब इस तरह के सभी अभियान के लिए वीडियोग्राफी कराना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों से ऐसी शिकायतें आईं कि चेकिंग अभियान में कुछ गड़बड़ियां हो रही हैं। कर्मचारियों पर गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। इसलिए जरूरी है कि पारदर्शिता बनाए रखने के लिए ऐसे अभियानों की वीडियो रिकार्डिंग कराई जाए।
साथ ही उन्होंने कहा कि कई जगहों पर अभियान में लगे कर्मचारियों के साथ मारपीट व गाली-गलौज जैसी समस्याएं भी सामने आ रही हैं। ऐसे मामलों में उपद्रव करने वालों की पहचान नहीं हो पाती है। पुलिस प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पाती है। इसलिए वीडियोग्राफी होगी तो ऐसे घटनाएं होने पर रिकार्डिंग से घटना की वास्तविकता और वारदात करने वालों की पहचान तय हो सकेगी।

यूपी:यूपी में नए शस्त्र लाइसेंस जारी करने पर लगी रोक हटी, पढ़िए नई गाइडलाइन 

पुलिस कार्रवाई में मदद मिलेगी।

सभी वितरण निगमों और केस्को दिए गए निर्देश में प्रमुख सचिव ने कहा कि बिजली चोरी अभियान का ब्यौरा पोर्टल पर जरूर डाला जाए। अब वीडियो रिकार्डिंग को भी इसमें अपलोड किया जाए। इसकी जिम्मेदारी अभियान के प्रभारी की होगी। अगर रिकार्डिंग नहीं हुई है तो अभियान को अधिकृत नहीं माना जाएगा और किसी तरह की वारदात होने पर संबंधित प्रभारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर लिखें

Check Also

डॉ मशकूर उस्मानी ने निभाया वादा, अंजली बिटिया की पढ़ाई शुरू जाने लगी कांवेंट स्कूल

डेस्क : बीते माह जाले के ब्राह्मण टोली में रहने वाली चंचल झा नाम की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *