यूपी:एसएसपी की मीटिंग में सो गये तीन दरोगा, लगी फटकार

1

यूपी:एसएसपी की मीटिंग में सो गये तीन दरोगा, लगी फटकारयूपी:एसएसपी की मीटिंग में सो गये तीन दरोगा, लगी फटकार

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

लखनऊ।मोहनलालगंज सर्किल के चौकी प्रभारियों व बीट दरोगा को पुलिसिंग के टिप्स देने पहुंचे एसएसपी को तीन दरोगाओं के खर्राटे सुनने को मिले। उन्होंने उठकर देखा तो तीनों सो रहे थे। इस पर एसएसपी ने तीनों दरोगा को फटकार लगाते हुए मीटिंग में खड़ा कर दिया। बैठक के दौरान उन्होंने मोहनलालगंज, गोसाईगंज, नगराम व निगोंहा थाने के दरोगा व इंस्पेक्टर, एसओ के साथ सीधा संवाद किया और मित्र पुलिसिंग के सम्बंध में निर्देश दिए।

दरोगा व चौकी प्रभारियों से सीधा संवाद व त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए एसएसपी ने मंगलवार को मोहनलालगंज कोतवाली में सर्किल के सभी दरोगा व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक की। एसएसपी कलानिधि नैथानी दरोगा व चौकी प्रभारियों को एंटी हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण, जनता से संवाद करने व मित्र पुलिस बनने के तौर-तरीके समझा रहे थे। इस बीच गोसाईगंज, निगोहां व मोहनलालगंज के तीन दरोगा मीटिंग में सो गये। एसएसपी की नजर सो रहे दरोगा पर पड़ी तो उन्होंने जमकर फटकार लगाई। एसएसपी ने तीनों दरोगा को मीटिंग में खड़ा कर दिया।

योगी की बैठक के बाहर चाकू लेकर पढ़ी नमाज, पीएम के खिलाफ लगाए नारे

कहा कि खड़े रहकर बातें सुनें ताकी नींद न आए। एसएसपी ने इंस्पेक्टर, एसओ के साथ दरोगा को अपनी-अपनी बीट के गांव में जाकर ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर शिकायतें सुनने के निर्देश दिए। एसएसपी ने धार्मिक आयोजन पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इसके अलावा लंबित विवेचनाओं की समीक्षा करते हुए एसएसपी ने विवेचनाओं में लापरवाही बरतने वाले दरोगाओं के पेंच कसे। एसएसपी ने प्रत्येक दरोगा को एक माह में कम से कम 10 विवेचना पूर्ण करने की बात कही साथ ही विवेचना की निगरानी सीओ व एएसपी को करने के आदेश दिए।

नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर लिखें