Breaking News

सभी एसडीओ को गैस की कालाबाजारी रोकने का दरभंगा डीएम ने दिया निर्देश

दरभंगा : विगत कई दिनों से जिला के उपभोक्ताओं को खाना बनाने वाला एलपीजी गैस मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। गैस विक्रेताओं द्वारा तेल कंपनियों से एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति कम या नहीं होने की बातें कहकर उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं कराया जा रहा हैं।

लेकिन इस बीच चोरी छिपे ऊँचे कीमत पर बाजार में गैस सिलेंडर बेचे जाने की शिकायतें जिलाधिकारी को प्राप्त हुई हैं। जिलाधिकारी ने इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए सभी गैस विक्रेताओं के गैस स्टॉक की छापामारी कर औचक जाँच करने एवं कालाबाजारी पर रोक लगाने हेतु सख्त कार्रवाई करने का निर्देश सभी एसडीओ को दिया हैं।

उन्होंने कहा हैं कि दीपावली एवं छठ त्योहार के अवसर पर लोंगो को समय पर गैस की आपूर्ति नहीं होने पर उन्हें काफी परेशानी हो सकती हैं। इसलिए गैस सिलेंडर की आपूर्ति सामान्य होने तक जिला के सभी गैस विक्रेताओं पर निगरानी रखी जाये। पणन पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के माध्यम से गैस की कालाबाजारी पर रोक लगाने हेतु ठोस उपाय किये जाये एवं निर्धारित मूल्य पर उपभोक्ताओं को गैस की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये, जो गैस विक्रेता गैस की कमी बताकर इसका कालाबाजारी करते पाए जाये उनके विरुद्ध कठोर कारवाई सुनिश्चित हो।

उन्होंने कहा कि तेल कंपनियों से वे बराबर सम्पर्क में हैं और दीपावली-छठ जैसे बड़े त्योहार के अवसर पर मांग के अनुरूप गैस सिलेंडर की आपूर्ति करने हेतु आईओसी को पत्र लिखा गया हैं। आशा किया गया है कि स्थिति शीघ्र सामान्य हो जायेगी और लोंगो को उचित मूल्य एवं समय पर पुन: गैस सिलेंडर मिलने लगेगा।

Check Also

चमकी को धमकी :: अब थाना प्रभारी पहुंचाएंगे वांछितों तक ओआरएस घोल, बैठक में डीएम एसएसपी ने दिए कई अहम निर्देश

डेस्क। दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने AES/JE (चमकी बुखार) कालाजार एवं मलेरिया रोकथाम को लेकर …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट द्वारा शराब मामले में एक दोषी करार

डेस्क। दरभंगा के उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की कोर्ट ने शनिवार …

LNMU :: नवीन स्वचालित मौसम स्टेशन का अधिष्ठापन, हर 15 मिनट की अवधि पर मिलेंगे आँकड़ें

  दरभंगा/बिहार – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, पटना के …