Breaking News

बिहार :: दीपावली गिफ्ट डेटा यूजर्स को, एयरटेल 4जी सेवा लांच वो भी 3जी शुल्क में

picsart_10-25-09-00-23-240x200पटना : दीपावली को और धमाकेदार बनाने के लिए भारती एयरटेल ने बिहार में 4जी सेवा लांच कर दी है.जिससे बिहार में एयरटेल के करीब 2 करोड़ 3जी यूजर्स में खुशी की लहर दौड़ गई है. खुशी की एक वजह और भी है कि कंपनी 3जी शुल्क पर 4जी डेटा उपलब्ध करवाने का दावा कर रही है.जियो के डाटा वाॅर के बीच अपनी मजबूत उपस्थिति बनाये रखने के लिए अब एयरटेल ने बिहार में 4जी सेवा लांच कर ग्राहकों को दीपावली गिफ्ट दिया है.

कंपनी के निदेशक (भारत एवं दक्षिण एशिया-ऑपरेशन) अजय पुरी ने यहां 4जी सेवा की लांचिंग पर कहा कि बिहार के ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये वर्तमान में यह सेवा पटना, गया, सीवान, मोतिहारी और भागलपुर में उपलब्ध होगी, जिसका विस्तार अगले 45 दिनों के भीतर प्रदेश के अन्य नगरों में किया जाएगा.
जानकारी के अनुसार, निजी क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल के 4जी सेवा की शुरुआत के साथ ग्राहक अब हाई स्पीड मोबाइल ब्रॉडबैंड सर्विस का लाभ उठा सकते हैं. इसके साथ ही डिजिटल सुपरहाईवे पर निर्बाध रूप से एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, मूवीज, म्यूजिक तथा इमेजेज की सुपरफास्ट अपलोडिंग और डाउनलोडिंग का मजा ले सकेंगे.

भारती एयरटेल ने इसके अलावा एक साथ 10 स्मार्टफोन, लैपटॉप या कम्प्यूटर को हाईस्पीड ब्रॉडबैंड से जोड़ने वाला वाईफाई उपकरण माईफाई 4जी हॉटस्पॉट भी पेश किया, जिसकी कीमत मात्र 2,350 रुपये है।

उन्होंने बताया कि ग्राहक अपने मौजूदा सिम को नि:शुल्क 4जी सेवाओं में अपग्रेड कर सकते हैं और आकर्षक डाटा ऑफर का लुत्फ उठा सकते हैं. निरंतर निर्बाध सेवा उपलब्ध कराने के लिए एयरटेल ने ड्युअल स्पेक्ट्रम बैंड (1800 मेगाहर्ट्ज एवं 2300 मेगाहर्ट्ज) पर 4जी सेवा शुरू की है।

उन्होंने कहा कि हाई स्पीड कनेक्टिविटी के दौर में उपभोक्ताओं को सस्ती टेलीकॉम सेवा देने के लिए कंपनी मौजूदा 3जी के दाम पर 4जी सेवा उपलब्ध करा रही है। इसके तहत ग्राहकों को 247 रुपये में 10 गीगाबाइट (जीबी) 4जी डाटा की पेशकश की गई है।

picsart_10-19-12-12-35-640x416ग्राहकों को रिचार्ज के तुरंत बाद एक जीबी डाटा मिलेगा और शेष नौ जीबी डाटा ‘माई एयरटेल ऐप’ के जरिये प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा प्रीपेड यूजरों के लिए कंपनी ने 1,499 रुपये में छह जीबी 4जी डाटा देने की घोषणा की। इसके अंतर्गत अगले एक साल तक 51 रुपये के रिचार्ज पर एक जीबी डाटा भी मिलता रहेगा। वहीं, 1,495 रुपये के रिचार्ज पर 90 दिनों तक 4जी डाटा का भी ऑफर दिया गया है।

एयरटेल के सीईओ के मुताबिक कंपनी ने शुरुआत में सैमसंग के साथ हाथ मिलाया है। लेकिन कुछ और डिवाइस मेकर्स के साथ कंपनी की बातचीत चल रही है।

Check Also

इंतजार खत्म ! आ गया नगर निगम चुनाव की नई तारीख, देखें शेड्यूल…

डेस्क : बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया है। …