Breaking News

बिहार :: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बम बनाने का उपकरण और हथियार बरामद

picsart_10-18-07-51-48-320x285समस्तीपुर : मुफस्सिल पुलिस ने लगुनिया रघुकंठ गांव के भीरीटोल में छापेमारी कर जिंदा बम के अलावा भारी मात्रा में बम बनाने का उपकरण व हथियार बरामद किया है. पुलिस को यह सफलता कुख्यात रंजीत महतो गिरोह के दो सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद मिली है. पुलिस ने दोनों अपराधियों की निशानदेही पर जमीन से खोद कर बम बनाने में उपयोग आने वाली गंधक, बारूद ,शीशा के चूर्ण, कोकई कांटी, एक देसी कट्टा व गोली बरामद किया है. पुलिस के अनुसार बरामद बारूद और गंधक करीब पचास बम बनाया जा सकता है.  मुफस्सिल थाने पर सदर डीएसपी तनवीर अहमद ने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार मुनीलाल उर्फ लालमुनिया व टूनटून सदा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह रंजीत महतो गिरोह का सदस्य है और गांव में बम के अलावा बम बनाना का उपकरण जमीन के अंदर दबा कर रखा है.

पुलिस ने दोनों अपराधियों द्वारा बताये गए बयान के आधार पर मुफस्सिल इंस्पेक्टर कुमार कीर्ति के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की तो एक जिन्दा बम के अलावा भारी मात्रा में बारूद, तीन अलग-अलग तरह के गंधक, शीशे का चूर्ण आदि बरामद किया है. डीएसपी ने बताया कि अपराधी किसी खतनाक इरादे से बम का निर्माण कर रहे थे. संभव है वह बहुत जल्द किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने वाले थे. उन्होंने कहा कि बरामद बारूद और गंधक से दर्जनों बम का निर्माण किया जा सकता था. सदर डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी कुख्यात रंजीत महतो व सुधाकर सिंह के लिए काम करता था. पुलिस रिकार्ड के अनुसार दोनों पूर्व में भी रंजीत महतो के साथ आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है. गौरतलब है कि सोमवार को ग्रामीणों ने दोनों अपराधी को खेत में चोरी करते पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था.

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …