Breaking News

15 अगस्त तक निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय करावें पूर्ण – डीडीसी तनय सुल्तानिया

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट : दरभंगा के विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया द्वारा अपने कार्यालय कक्ष से सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान की ऑनलाइन समीक्षा बैठक की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को कहा कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान  अन्तर्गत निर्माणाधीन 40 सामुदायिक शौचालय को हर हाल में 15 अगस्त तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। साथ ही 10 अगस्त तक सभी लंबित भुगतानों को निपटारा करने को कहा गया।
 

DDC Tanay Sultania

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु उप विकास आयुक्त द्वारा प्रखण्डवार लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसमें अलीनगर प्रखण्ड को एक दिन में कुल – 28 आवास पूर्ण करने का लक्ष्य दिया गया है। वहीं बहादुरपुर को 44, बहेड़ी को 51, बेनीपुर को 29, बिरौल को 50, दरभंगा सदर को 65, गौड़ाबौराम को 41, घनश्यामपुर को 38, हनुमाननगर को 33, हायाघाट को 40, जाले को 55, केवटी-रनवे को 36, किरतपुर को 31, कुशेश्वरस्थान को 30, कुशेश्वरस्थान पूर्वी को 22, मनीगाछी को 35, सिंहवाड़ा को 43 एवं तारडीह को 30 आवास पूर्ण करवाने का दैनिक लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Advertisement

बैठक में सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दैनिक लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया गया। उप विकास आयुक्त द्वारा चेतावनी देते हुए कहा गया कि इसमें बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली, दूसरी एवं तीसरी किस्त का भुगतान प्राथमिकता के आधार पर की जाये।

Check Also

चमकी को धमकी :: अब थाना प्रभारी पहुंचाएंगे वांछितों तक ओआरएस घोल, बैठक में डीएम एसएसपी ने दिए कई अहम निर्देश

डेस्क। दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने AES/JE (चमकी बुखार) कालाजार एवं मलेरिया रोकथाम को लेकर …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट द्वारा शराब मामले में एक दोषी करार

डेस्क। दरभंगा के उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की कोर्ट ने शनिवार …

LNMU :: नवीन स्वचालित मौसम स्टेशन का अधिष्ठापन, हर 15 मिनट की अवधि पर मिलेंगे आँकड़ें

  दरभंगा/बिहार – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, पटना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *