Breaking News

21 मार्च को निशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन, जनसंपर्क हेतु प्रचार गाड़ी रवाना

डेस्क। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान का प्रचार गाड़ी रतनपुर लखनपुर बेदौली कलवारा कछुआ ब्रह्मपुर इत्यादि गांवों में जनसंपर्क किया गया।

जैसा की विदित है कि ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति से निशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन का आयोजन 21 मार्च दिन गुरुवार को दरभंगा जिला के जाले प्रखंड के अहिल्या स्थान परिसर में बड़े ही धूमधाम से आयोजित होगा जिसमें ब्रह्मर्षी समाज के अपने जिला से लेकर अन्य राज्य से लेकर के विदेश में रहने वाले ब्रह्मर्षि का महाजुटान होगा। उक्त तिथि को ब्रह्मर्षि समाज के विभिन्न नामों से जानने वाले अन्य ब्रह्मर्षि जैसे त्यागी ,गालव, चितपावन, देश विभिन्न प्रांतो के ब्राह्मणों का जुटान होगा ।

151 बरुआ का निशुल्क सामूहिक उपनयन करने की योजना है संस्थान की पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो चुका है लगभग 50 से ऊपर बरुआ का अभी तक रजिस्ट्रेशन हो चुका है। 1001 रु बरुआ का रजिस्ट्रेशन शुल्क निर्धारित है।

रजिस्ट्रेशन शुल्क के बाद सारा खर्चा संस्थान वहन करेगी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बनारस के दांडी स्वामी अनंतानंद सरस्वती जी रहेंगे इनके अलावा ब्रह्मर्षी समाज के राजनेता मंत्री विधायक सरकारी पदाधिकारी उद्योगपति कवि विभिन्न प्रकार के प्रतिभा संपन्न महानुभाव शामिल होगें। उक्त तिथि को बच्चे बच्चियों का विभिन्न माध्यमों से कला प्रदर्शन का भी कार्यक्रम है।

प्रचार प्रसार अभियान में मुख्य रूप से मनीष विशाल अमरनाथ ठाकुर प्राणु कुमार रामबाबू ठाकुर हरि केशव ठाकुर श्याम भारद्वाज मुंडन ठाकुर मुकुंद ठाकुर राकेश कुमार ठाकुर उर्फ छोटन फौजी संजय ठाकुर हरि केशव ठाकुर रणधीर ठाकुर मनोज ठाकुर गुड्डू ठाकुर मोहन ठाकुर रामबाबू ठाकुर रामबाबू ठाकुर इत्यादि लोग शामिल थे।

संस्थान के सचिव संजीत ठाकुर ने कहा कि 21 मार्च के कार्यक्रम के पूर्व 19 मार्च को एक मोटरसाइकिल जुलूस कार्यक्रम की सफलता हेतु निकाला जाएगा जो रघौली से प्रारंभ होकर कमतौल अहियारी बरहमपुर कछुआ कलवाड़ा बैदौली मोहनपुर होते हुए रतनपुर में समाप्त होगी।

Check Also

दरभंगा झंझारपुर समेत पांच सीटों को साधेंगे पीएम मोदी

डेस्क। पीएम मोदी आज दरभंगा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के जरिए पीएम …

एडीजे प्रथम श्री रामाकांत की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दरभंगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार …

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …