Breaking News

दरभंगा जंक्शन पर धराया फर्जी टीटीई अखिल चौधरी भठियारीसराय का रहने वाला

 

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। दरभंगा जंक्शन से एक फर्जी टीटीई को जाल बिछाकर समस्तीपुर मंडल की टाइगर स्क्वायड ने पकड़ा है। 

वह दानापुर-जोगबनी इंटरसिटी (13212) एक्सप्रेस में यात्रियों का टिकट चेक कर रहा था। उसे दरभंगा जीआरपी थाने को सौंप दिया गया है। फर्जी टीटीई की पहचान दरभंगा निवासी अखिल चौधरी के रूप में हुई है उससे जीआरपी पूछताछ कर रही है। इससे पहले उसे आरपीएफ ने भी पूछताछ की थी। रविवार को रेलवे से जुड़े एक यात्री (रेलवे से रिटायर) ने फर्जी टीटीई की जानकारी समस्तीपुर मंडल को दी थी। साथ ही उसकी तस्वीर भी भेजी थी। इसके आलोक में डीआरएम समस्तीपुर के निर्देश पर सोमवार को टाइगर स्क्वाड के सदस्य चंद्र किशोर यादव और धर्मेंद्र कुमार ने फर्जी टीटीई को दरभंगा में पकड़ लिया।

दरभंगा जंक्शन के जीआरपी के इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि फर्जी टीटीई दरभंगा नगर थाना क्षेत्र के भटियारीसराय मोहल्ला निवासी विशेष चंद्र चौधरी का पुत्र अखिल चौधरी (26) है। जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष ने बताया कि फर्जी टीटीई के पास से उजला शर्ट, काली पैंट तथा गले में पहना हुआ रेल विभाग लिखा आईकार्ड बरामद किया गया है। साथ ही, टिकट चालान और कुछ नकदी भी मिले है। चालान बुक की जांच शुरू कर दी गई है। करीब तीन माह से विभिन्न इंटरसिटी और पैसेंजर ट्रेनों में टीटीई बनकर वह अवैध वसूली कर रहा था। आरपीएफ की टेक्नीकल सेल अखिल का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। इसमें रेलवे से पदाधिकारियों के नाम से दर्जनों मोबाइल नंबर मिले है। हालांकि, उनपर दो दिनों में वह एक भी कॉल नहीं किया हुआ है। आरपीएफ को आशंका है कि यात्रियों या आरपीएफ के स्कॉट पार्टियों पर अपनी धौंस जमाने के लिए मोबाइल में नंबर सुरक्षित कर रखा है।

Advertisement

 

डीआरएम समस्तीपुर विनय कुमार श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है। बताया है कि उससे पूछताछ की जा रही है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

वहीं फर्जी टीटीई अखिल चौधरी ने कहा कि वह रेलवे में जॉब की तैयारी कर रहा है। उसकी इच्छा रेलवे ड्राइवर बनने की है। उसने कहा कि वो टिकट चेक नहीं कर रहा था। बस ऐसे ही आया था।

 

Advertisement

 

इस संदर्भ में समस्तीपुर मंडल के सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने कहा कि हम सभी यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत संबंधित अधिकारियों को दें। आपका सहयोग हमें बेहतर यात्री सुविधा प्रदान करने में सहायता प्रदान करता है।

 

Check Also

दरभंगा में मर्डर :: सिंहवाड़ा में युवक की गोली मारकर हत्या, NH 57 पर शव को फेंका

दरभंगा। सिंहवाड़ा के रामपुरा गांव में बीती रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर …

राष्ट्रीय लोक अदालत 14 को, जिला जज ने महत्वपूर्ण बैठक कर दिए अहम निर्देश

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर जिला एवं सत्र …

नामांकन प्रारंभ :: संस्कृत से करें सर्टिफिकेट एवं डिप्लोमा कोर्स, LNMU PG Sanskrit विभाग में संस्कृत अध्ययन केंद्र का संचालन

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के स्नातकोत्तर संस्कृत …