Breaking News

उ०प्र० :: बीकेटी पुष्कर हत्या कांड का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार !

लखनऊ, ब्यूरोर-राज प्रताप सिंह.

.पुलिस ने दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

.हत्या में इस्तेमाल चाकू व तमंचा बरामद

लखनऊ।प्रेम संबंध में बाधा बनने पर आलोक उर्फ पुष्कर सिंह 25 की हत्या को अंजाम दिया गया। इटौंजा पुलिस ने हत्या को अंजाम देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही हत्या में इस्तेमाल हुआ चाकू व तमंचा बरामद किया है।

सीओ बीकेटी संतोष सिंह ने बताया कि रविवार रात बीकेटी निवासी हिमांशु द्विवेदी व दुर्गेश सिंह को गिरफ्तार किया गया। सर्विलांस की मदद से पुलिस आरोपितों तक पहुंच सकी। उन्होंने बताया कि हिमांशु द्विवेदी गांव के एक संभ्रात परिवार की लड़की के सम्पर्क में था। दोनों के बीच प्रेम संबंध होने की खबर पुष्कर को थी। इसी बीच पुष्कर ने लड़की व हिमांशु को एक साथ देख लिया। उसने विरोध करते हुये परिवार से शिकायत करने की बात कही थी। हिमांशु ने बताया कि पुष्कर के धमकी देने से वह काफी सहम गया था। उसे डर था कि अगर परिवार को बात पता चली तो लड़की से उसकी बातचीत बंद हो जायेगी।

शराब पिलाने के बहाने से बुलाया

हिमांशु ने बताया कि पुष्कर शराब पीने का आदी था। यह बात उसे पता थी। 16 नवम्बर को दुर्गेश की मदद से उसने पुष्कर को बुलाया था। जिसके बाद तीनों लोग महिपतपुर स्थित सरकारी नलकूप के पास पहुंचे। जहां पहले शराब पी गई। हिमांशु ने बताया कि पुष्कर को साजिश के तहत अधिक शराब पिलाई गई। जब वह नशे में हो गया तो उसे प्रेम संबंध के बारे में परिवार को बताने से मना किया। परए वह कुछ सुनने को तैयार नहीं था। जिसके चलते उसकी हत्या को अंजाम दिया गया।

पहले मारी गोलीए फिर चाकू से किये वार

सीओ बीकेटी संतोष सिंह ने बताया कि झगड़ा होने पर हिमांशु ने पुष्कर के सिर में गोली मारी थी। वहीं दुर्गेश ने चाकू से गर्दन व सीने पर कई वार किये थे। हत्या को अंजाम देने के बाद दुर्गेश ने नलकूप के पास ही चाकू फेंक दिया। वहींए हिमांशु ने अपने दोस्त सूरज सिंह के घर में तमंचा छिपा दिया था। इंस्पेक्टर इटौंजा चंद्रभान सिंह ने बताया कि हिमांशु ने पुष्कर के दो मोबाइल फोन तोड़ कर फेंक दिये थे। जिसे बरामद करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

यह थी वारदात

बीकेटी निवासी पुष्कर उर्फ आलोक सिंह चेयरमैन नगर पंचायत बीकेटी अरुण सिंह उर्फ गप्पू की गाड़ी चलाता था। 16 नवम्बर की दोपहर पुष्कर घर से डॉक्टर के क्लीनिक जाने के लिये निकला था। परए घर नहीं लौटा। वहींए 17 नवम्बर को महिपतपुर सरकारी नलकूप के पास पुष्कर का शव पड़ा मिला था।

परिवार की मांग पर इटौंजा पुलिस ने की जांच

हत्याकांड की तफ्तीश में जुटी बीकेटी पुलिस ने लालू सिंह व अन्य लोगों से पूछताछ की थी। परए उनकी संलिपत्ता साबित नहीं हुई। इस बीच पुष्कर के परिवार ने बीकेटी पुलिस की कार्यशौली पर सवाल खड़े कर दिये। जिसके चलते जांच इटौंजा पुलिस को सौंपी गई थी।

Check Also

DMCH दरभंगा में साफ-सफाई हुआ बेहतर, नई एजेंसी को जिम्मा मिलने से अस्पताल का हुआ कायाकल्प

    सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल (DMCH) …

16 लाख 37 हजार राशन कार्ड रद्द, e-KYC से खुलासा होने पर कार्रवाई

डेस्क। खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर राशन कार्ड रद्द कर दिए …

बड़ा हादसा :: दरभंगा पुलिस की गाड़ी पलटी, चालक की मौत 3 पुलिसकर्मी घायल

    दरभंगा। जिले के मनीगाछी थाना क्षेत्र के NH 27 पर वाहन चेकिंग अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *