Breaking News

दरभंगा : 20 अक्टूबर को पुनः बूथो पर आम सभा आयोजित कर मतदाता सूची जारी करे : आयुक्त।

1animatedदरभंगा : आयुक्त आर0 के0 खण्डेलवाल की अध्यक्षता में मतदाता सूची अद्ययतीकरण अभियान – 2016 के संबंध में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के साथ समीक्षात्मक बैठक सभागार में आहूत की गई।

 सर्वप्रथम बैठक में उपस्थित हुए विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगणों का जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिला पदाधिकारी डाॅ0 चन्द्रशेखर सिंह ने स्वागत किया एवं इस अभियान की महत्ता पर प्रकाश डाला। विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगणों ने जिला के सेक्टर आॅफिसर एव बीएलओ के नामों की सूची मोबाईल नम्बर के साथ माँगा ताकि उनके साथ ताल-मेल स्थापित कर इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा वाछित लोगों को जोड़ा जा सकें।

बैठक को सम्बोधित करते हुए आयुक्त आर0के0 खण्डेलवाल ने बताया कि उन्हें इस अभियान का प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। उन्होनें इस अभियान के तहत चल रहे कार्यो का औचक निरीक्षण मतदान केन्द्रों पर किया है, वहाँ अनेक सुधार की आवश्यकता है। फाॅर्म भरने वाले को प्राप्ति रसीद निश्चित रूप से उपलब्ध कराने का उन्होने निदेश दिया। विभिन्न राजनैतिक दलों से बूथ लेवल एजेन्ट की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया। इस अभियान के प्रचार-प्रसार हेतु प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-सह- ए0ई0आर0ओ0 को माईकिंग, दीवाल लेखन, डोर टू डोर प्रचार, डुगडुगी के जरिए जागरूकता अभियान चलाने का निदेश दिया। उन्होनें बताया कि यह एक सतत् अद्ययतीकरण की प्रक्रिया है, इसमें युवा मतदाताओं को आॅन-लाईन के तहत फाॅर्म भरने हेतु जागरूक करने के लिए अभियान चलाने का निदेश उप निर्वाचन पदाधिकारी को दिया। 20 अक्टूबर को आयुक्त महोदय ने पुनः बूथो पर आम सभा आयोजित कर मतदाता सूची को जारी करने का व्यापक कार्यक्रम आयोजित करने का निदेश दिया। ताकि अबतक छूटे हुए मतदाता इस अभियान से लाभान्वित हो सकें। अगला विशेष अभियान 23 अक्टूबर को सभी विद्यालयों में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए विद्यालयों को विशेष रूप से खुला रखने का निदेश दिया गया।

उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय मिश्र ने बताया कि जिला में कुल पुरूष मतदाताओं की संख्या 13 लाख 65 हजार 99 एवं महिला मतदाताओं की संख्या 11 लाख 99 हजार 811 है। उन्होंने इस अभियान के व्यापक प्रचार-प्रसार करवाए जाने की जानकारी दी। नियंत्रणक कक्ष जिला स्तर पर एवं ए0आर0ओ0 स्तर पर गठित होने की जानकारी दी गई।

उक्त बैठक में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण, अनुमण्डल पदाधिकारी, बेनीपुर अमित कुमार, अनुमण्डल पदाधिकारी, बिरौल मो0 शफिक, उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय मिश्र, विभिन्न विधान सभा क्षेत्र के ए0आर0ओ0, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी उपस्थित थे।

 

 

Check Also

LNMU :: हिंदी विभाग में नवचयनित सहायक प्राध्यापकों को किया गया सम्मानित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग …