Breaking News

बिहार :: अंतरजातीय प्रेम विवाह करने पर पंचायत ने सुनाया तालिबानी फरमान

picsart_09-26-05-15-57समस्तीपुर में एक प्रेमी युगल को अंतरजातीय प्रेम विवाह करना खासा महंगा पड़ा. विवाह करने वाले इस जोड़े को गांव की पंचायत ने तालिबानी फरमान जारी करते हुए गांव छोड़ने का हुक्म सुना डाला.

शादी कर जब दोनों गांव लौटे तो परिवार वालों ने गांव के लोगों का पंचायत लगायी और फिर अपना फरमान सुनाया. समस्तीपुर पुलिस के चौखट पर न्याय की फरियाद लेकर पति-पत्नी सोमवार को पहुंचे. मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के नगर बाजार की महादलित परिवार की लड़की विभा कुरसाहा गांव के राजबल्लभ राय से प्यार करती थी.

इन दोनों ने विद्यापति धाम मंदिर में 27 अगस्त को शादी की. शादी के बाद कुछ दिन बाहर बिताने के बाद अपने पति के साथ वो ससुराल पहुंची तो परिवार के लोगों ने ग्रामीणों को बुलाकर पंचायत करवाया. फिर पंचायत ने दोनों को गांव छोड़ने का फ़रमान सुना डाला.

विभा और राजबल्लभ ने परिवार वालों और ग्रामीणों पर मारपीट गाली गलौज़ और गाँव से बाहर निकलने का आरोप लगाया है. न्याय की फरियाद करने यह दम्पति समस्तीपुर पुलिस ऑफिस पहुंचा जहाँ कार्यालय के निरीक्षण करने पहुंचे दरभंगा प्रक्षेत्र के डीआईजी सुकन पासवान ने मामला सामने आने पर कार्रवाई की बात कही.

Check Also

M S Dhoni ने रचा इतिहास, फिर बनाएं नए रिकॉर्ड

डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुंबई इंडियंस के …

परिवर्तन पत्र :: तेजस्वी के 24 वचन, आरजेडी का घोषणा पत्र जारी

डेस्क। आरजेडी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया …

ऐतिहासिक हिंदू मंदिर गिराया, वाणिज्यिक परिसर का निर्माण किया शुरू

डेस्क। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को ढहा दिया गया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *