Breaking News

बिहार :: आइएसआइएस के निशाने पर 202 रेलवे स्टेशन- खुफिया एजेंसी ; बढ़ाई गई सुरक्षा रेलवे में भी हाई अलर्ट जारी …

picsart_10-08-05-00-19-320x297पटना : आतंकी संगठन आइएसआइएस ने रेलवे को टारगेट पर रखा है. बिहार के 202 रेलवे स्टेशन उसके निशाने पर हैं. इनमें मोतिहारी, रक्सौल सहित उत्तर बिहार के एक दर्जन से अधिक स्टेशन शामिल हैं. आइएसआइएस आतंकी इन स्टेशनों पर विस्फोट या हमला की फिराक में है.

खुफिया एजेंसी को मिली जानकारी के बाद आतंकी खतरा को देखते हुए संवेदनशील स्टेशन एवं रेल खंड की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. विशेष शाखा पुलिस अधीक्षक (बी) पटना ने रेलवे की सुरक्षा में तैनात सभी एजेंसियों को अलर्ट करते हुए संवेदनशील स्टेशनों की सुरक्षा प्रणाली मजबूत करने का निर्देश दिया है. सूचना के बाद रेलवे में हाई अलर्ट जारी कर दी गयी है.

मुजफ्फरपुर रेल एसपी विरेन्द्र नारायण झा ने रेंज के सभी जीआरपी थाना को अलर्ट किया है. एसपी ने थानाध्यक्ष को अपने स्तर से सूचना जुटाने एवं आरपीएफ व लोकल पुलिस से समन्वय स्थापित कर चौकसी बरतने का निर्देश दिया है. संभावना जताया है कि आतंकी संगठन रेलवे स्टेशनों के साथ ट्रेनों को भी निशाना बना सकते है. एसपी ने रेल खंड की निगहबानी में मार्ग रक्षी दल को भी विशेष सतर्कता बरतने एवं नजर रखने का निर्देश दिया है. इधर झारखंड में सीआरपीएफ के सर्च ऑपरेशन में मारे गये माओवादी संगठन के गुमला क्षेत्र के स्पेशल कमेटी सदस्य आशीष रंजन के विरोध में नक्सली बंदी को लेकर पहले से ही रेलवे में हाई अलर्ट जारी है.

Check Also

मनु महाराज केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर ITBP के नये डीआईजी, 7 IAS और 5 IPS का तबादला संजय सिंह बने स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव

डेस्क : भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 अधिकारी बदले गए हैं। वहीं दूसरी सेवाओं से …