Breaking News

बिहार :: आइएसआइएस के निशाने पर 202 रेलवे स्टेशन- खुफिया एजेंसी ; बढ़ाई गई सुरक्षा रेलवे में भी हाई अलर्ट जारी …

picsart_10-08-05-00-19-320x297पटना : आतंकी संगठन आइएसआइएस ने रेलवे को टारगेट पर रखा है. बिहार के 202 रेलवे स्टेशन उसके निशाने पर हैं. इनमें मोतिहारी, रक्सौल सहित उत्तर बिहार के एक दर्जन से अधिक स्टेशन शामिल हैं. आइएसआइएस आतंकी इन स्टेशनों पर विस्फोट या हमला की फिराक में है.

खुफिया एजेंसी को मिली जानकारी के बाद आतंकी खतरा को देखते हुए संवेदनशील स्टेशन एवं रेल खंड की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. विशेष शाखा पुलिस अधीक्षक (बी) पटना ने रेलवे की सुरक्षा में तैनात सभी एजेंसियों को अलर्ट करते हुए संवेदनशील स्टेशनों की सुरक्षा प्रणाली मजबूत करने का निर्देश दिया है. सूचना के बाद रेलवे में हाई अलर्ट जारी कर दी गयी है.

मुजफ्फरपुर रेल एसपी विरेन्द्र नारायण झा ने रेंज के सभी जीआरपी थाना को अलर्ट किया है. एसपी ने थानाध्यक्ष को अपने स्तर से सूचना जुटाने एवं आरपीएफ व लोकल पुलिस से समन्वय स्थापित कर चौकसी बरतने का निर्देश दिया है. संभावना जताया है कि आतंकी संगठन रेलवे स्टेशनों के साथ ट्रेनों को भी निशाना बना सकते है. एसपी ने रेल खंड की निगहबानी में मार्ग रक्षी दल को भी विशेष सतर्कता बरतने एवं नजर रखने का निर्देश दिया है. इधर झारखंड में सीआरपीएफ के सर्च ऑपरेशन में मारे गये माओवादी संगठन के गुमला क्षेत्र के स्पेशल कमेटी सदस्य आशीष रंजन के विरोध में नक्सली बंदी को लेकर पहले से ही रेलवे में हाई अलर्ट जारी है.

Check Also

चमकी को धमकी :: अब थाना प्रभारी पहुंचाएंगे वांछितों तक ओआरएस घोल, बैठक में डीएम एसएसपी ने दिए कई अहम निर्देश

डेस्क। दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने AES/JE (चमकी बुखार) कालाजार एवं मलेरिया रोकथाम को लेकर …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट द्वारा शराब मामले में एक दोषी करार

डेस्क। दरभंगा के उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की कोर्ट ने शनिवार …

LNMU :: नवीन स्वचालित मौसम स्टेशन का अधिष्ठापन, हर 15 मिनट की अवधि पर मिलेंगे आँकड़ें

  दरभंगा/बिहार – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, पटना के …