Breaking News

बिहार :: ट्रेन में अब उचक्कों की खैर नहीं, महिला कमांडो की नवगठित ‘शक्ति टीम’ करेगी यात्रियों की सुरक्षा

picsart_10-08-10-51-17-320x196-300x184-320x196-640x392पटना : दानापुर रेल मंडल में महिलाओं, बच्चों और उम्रदराज रेलयात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं का ख्याल नवगठित ‘शक्ति टीम’ करेगी. इसके लिए टीम में खास कर प्रशिक्षित महिला कमांडो को ही लगाया गया है। इसका नेतृत्व भी महिला अधिकारी ही करेंगी. साथ ही वे महिलाओं के साथ-साथ बच्चों और उम्रदराज बूढ़े रेलयात्रियों के सुविधाओं का भी ख़्याल चलती गाडियों और स्टेशनों पर रखेंगी.

इस बात की जानकारी मंडल के नए वरीय सुरक्षा आयुक्त चन्द्र मोहन मिश्र ने देते हुए बताया कि इस टीम को फ़िलहाल पटना के आसपास वाले स्टेशनों पटना, राजेन्द्रनगर, दानापुर, पाटलिपुत्र, पटनासिटी आदि में लगाया गया है. जो खास कर महिला यात्रियों के साथ होने वाले अपराध को नियंत्रित करने में सहयोग करेंगी.
सुरक्षा आयुक्त मिश्र ने बताया कि खास कर महिला यात्रियों से अपील भी किया है की यात्रा के दौरान अगर आप को किसी तरह की परेशानी हों तो शीघ्र हेल्प लाईन नम्बर 182 पर कॉल करें, इस पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी. मिश्र ने कहा कि रेलयात्रियों और रेल सम्पतियों की सुरक्षा करना मेरी पहली प्राथमिकता है. इसके लिए आरपीएफ सुरक्षा कृत संकल्प भी है.

Check Also

अभी-अभी :: 29 BAS अफसरों का तबादला, गोपालगंज के डीएम भी बदले

    डेस्क। बिहार में एक IAS और 29 BAS अफसरों का तबादला कर दिया …

दरभंगा में तबादला एक्सप्रेस, SSP जगुनाथ रेड्डी ने कई पुलिसकर्मियों को किया इधर से उधर

दरभंगा। वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने 19 पुलिस पदाधिकारियों को इधर से उधर …

बिहार पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी खबर, होगी कार्रवाई

डेस्क। बिहार पुलिस जवानों के लिए बड़ी खबर आ रही है। अगर कोई पुलिसकर्मी ड्यूटी …