Breaking News

बिहार :: ट्रेन में अब उचक्कों की खैर नहीं, महिला कमांडो की नवगठित ‘शक्ति टीम’ करेगी यात्रियों की सुरक्षा

picsart_10-08-10-51-17-320x196-300x184-320x196-640x392पटना : दानापुर रेल मंडल में महिलाओं, बच्चों और उम्रदराज रेलयात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं का ख्याल नवगठित ‘शक्ति टीम’ करेगी. इसके लिए टीम में खास कर प्रशिक्षित महिला कमांडो को ही लगाया गया है। इसका नेतृत्व भी महिला अधिकारी ही करेंगी. साथ ही वे महिलाओं के साथ-साथ बच्चों और उम्रदराज बूढ़े रेलयात्रियों के सुविधाओं का भी ख़्याल चलती गाडियों और स्टेशनों पर रखेंगी.

इस बात की जानकारी मंडल के नए वरीय सुरक्षा आयुक्त चन्द्र मोहन मिश्र ने देते हुए बताया कि इस टीम को फ़िलहाल पटना के आसपास वाले स्टेशनों पटना, राजेन्द्रनगर, दानापुर, पाटलिपुत्र, पटनासिटी आदि में लगाया गया है. जो खास कर महिला यात्रियों के साथ होने वाले अपराध को नियंत्रित करने में सहयोग करेंगी.
सुरक्षा आयुक्त मिश्र ने बताया कि खास कर महिला यात्रियों से अपील भी किया है की यात्रा के दौरान अगर आप को किसी तरह की परेशानी हों तो शीघ्र हेल्प लाईन नम्बर 182 पर कॉल करें, इस पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी. मिश्र ने कहा कि रेलयात्रियों और रेल सम्पतियों की सुरक्षा करना मेरी पहली प्राथमिकता है. इसके लिए आरपीएफ सुरक्षा कृत संकल्प भी है.

Check Also

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

ब्रह्मर्षि विकास संस्थान द्वारा निःशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन एवं होली मिलन समारोह आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति …