Breaking News

बिहार :: निगरानी विभाग की टीम ने डीएसपी और एसडीओ को धर-दबोचा, विजिलेंस की अबतक की बड़ी कार्रवाई

vigilance-raidमधुबनी : निगरानी विभाग की टीम की बढ़ती दबिश के बाद भी राज्य में अधिकारियों के भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.ताजा मामला मधुबनी जिले के जयनगर का है जहाँ विजिलेंस की टीम ने एसडीओ और डीएसपी को धर दबोचा है.टीम ने इस दौरान डीएसपी के बॉडीगार्ड को भी गिरफ्तार किया है. हाल के दिनों में ये पहला मामला है जब निगरानी की टीम ने इतनी बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ प्रशासनिक सेवा के दो बड़े अधिकारियों को दबोचा हो.

मिली जानकारी के मुताबिक स्टेट विजिलेंस की टीम ने गुरुवार सुबह करीब 10 बजे बड़ी कार्रवाई करते हुये रिश्वत लेने के आरोप में अनुमंडल पदाधिकारी गुलाम मुस्तफा अंसारी और डीएसपी चंदन पूरी को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। दोनों को विजिलेंस टीम अपने साथ पटना ले गई। पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस ने उन्हें विस्तार में अभी जानकारी नहीं दी है। लेकिन दोनों अधिकारी ट्रैप किये गये हैं।

सूत्रों के अनुसार जयनगर के ट्रांस्पोटर रामवृक्ष साह से  50,000-50,000 रुपये रिश्वत लेने का मामला है। रामवृक्ष भारत नेपाल के बीच ट्रांसपोर्ट का काम करता है। पिछले दिनों रामवृक्ष के गोदाम पर छापेमारी भी हुई थी। उस वक्त कुछ मिला नहीं था। लेकिन पटाखों की खेप को लेकर लेन देन की बात हुई थी। सूत्रो का कहना है कि रामवृक्ष ने इसकी शिकायत विजिलेंस से की थी। आज सुबह विजिलेंस की दो टीम 4 गाड़ी से जयगनर पंहुची। योजनाबद्ध तरीके से शिकायत करता ने एसडीओ और डीएसपी के आवास पर रुपये पहुंचाए। इसके बाद पीछे से विजिलेंस की टीम ने दोनों को धर दबोचा। कोई स्टाफ कुछ समझता उससे पहले टीम दोनों को पकड़ कर ले गई। वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। पुलिस का जमावड़ा लग गया।

picsart_10-27-03-20-27-320x235एसडीओ मूल रूप से मसरक, छपरा के रहने वाले हैं। लेकिन उनका परिवार पटना में रहता है। वहीं, अगस्त 2015 से जयनगर में तैनात डीएसपी मोतिहारी शहर के रहने वाले हैं।
एक साथ एक ही अनुमंडल के दोनों सबसे उच्च अधिकारी का रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार होना अपने आप में सम्भवत पहला मामला है। इसको लेकर सुबह से पुलिस और प्रशासनिक महकमे में गहमा गहमी है।

Check Also

खुशखबरी :: 8300 पीटी शिक्षकों की शीघ्र होगी भर्ती, बिहार के शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

डेस्क : बिहार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में कहा कि 8300 …