बिहार :: 7 से 12 अक्टूबर तक यातायात व्यवस्था में बदलाव, नये रूट से परिचालन शुरू

3

picsart_10-07-01-30-15-320x199दरभंगा : दुर्गापूजा के दौरान शहर में होने वाली अत्यधिक भीड़ को देखते हुए यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार 7 अक्टूबर की सुबह से 12 अक्टूबर की रात तक दरभंगा शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था परिवर्तित रहेगी।

इस प्रकार होगी यातायात व्यवस्था

– शिवधारा मोड़ से कादिराबाद बस स्टैंड तक कोई बस, ट्रक, ट्रैक्टर या व्यावसायिक वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी।

– दरभंगा शहर में बहेड़ा(बेनीपुर) की ओर से आने वाले व्यावसायिक वाहन किसी भी स्थिति में दिलावरपुर दाल मिल से आगे नहीं आएगा।

– बहेड़ी की ओर से दरभंगा शहर में आने वाले सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहनों का परिचालन रामनगर आईटीआई तक होगा। आवश्यकतानुसार देकुली मोड़ से बहादुरपुर थाना होते हुए चट्टी चौक तक परिचालन होगा।

– समस्तीपुर से दरभंगा आने वाले बड़े व्यवसायिक वाहन लहेरियासराय बस स्टैंड से आगे नहीं जाएगी। दारू भट्टी से किलाघाट की ओर किसी भी प्रकार का व्यावसायिक वाहन नहीं जाएगा।

– सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन शहरी क्षेत्र में 3 बजे अपराह्न से 4 बजे पूर्वाह्न तक बंद रहेगा।
भंडार चौक से कोई भी वाहन कटहलवाड़ी मोहल्ला की ओर नहीं जाएगा। वाहन ओवरब्रिज होकर जाएगा।

– आयकर चौक से कोई भी वाहन हसन चौक की ओर नहीं जाएगा।

– विद्यापति चौक से भारी वाहन कटहलवाड़ी मोहल्ला की ओर नहीं जाएगा।

– मधुबनी से मुजफ्फरपुर जाने वाली बसें सीधे फोरलेन से जाएगी तथा मुजफ्फरपुर से दरभंगा आने वाली बसें दिल्ली मोड़ तक ही परिचालित होगी।

– मधुबनी से दरभंगा होकर समस्तीपुर जाने वाली बसे पूर्वाह्न 11 बजे से 3 बजे अपराह्न तक परिचालित होंगी।

– दरभंगा रेलवे स्टेशन के बाहरी भाग, अल्लपट्टी, दोनार चौक, केदिराबाद बस स्टैंड के सामने सड़क पर एवं बेंता चौक पर किसी भी परिस्थिति में ऑटो का ठहराव नहीं होगा।