Breaking News

महानायक अमिताभ बच्चन का 74वाँ जन्मदिन, पीएम मोदी ने भी दी शुभकामनायें …

picsart_10-11-11-32-00-320x235उ.स.डेस्क : महानायक अमिताभ बच्चन का आज जन्मदिन है. अमिताभ आज 74 साल के हो गये. अमिताभ ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके लोगों को धन्यवाद दिया. आज ट्वीटर पर #जन्मदिन मुबारक शहंशाह ट्रैड कर रहा है. बच्चन  हर बार अपने जन्मदिन पर लोगों का अभिवादन स्वीकार करने घर से बाहर आते हैं.  इस उम्र में भी उनके काम करने की ललक और भूमिकाओं को दमदार तरीके से निभाने की चाह नहीं गयी. इस साल अमिताभ की कई ऐसी फिल्में है जिन्होंने अच्छा कारोबार किया है. अमिताभ बच्चन के नाम सबसे ज्यादा फिल्मफेयर अवार्ड जितने का रिकार्ड है.

अमिताभ बच्चन पिछले 5 दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. एक के बाद एक उन्होंने कई ऐसी फिल्में की है जिसकी छाप दर्शकों के दिलों में है.  अमिताभ से कम उम्र के कुछ लोग तो काम से सन्यास ले चुके है. कई लोग ऐसे हैं जो बिस्तर से उठकर खड़े नहीं हो सकते लेकिन महानायक का लगाव काम के प्रति इतना है कि उन्होंने इस उम्र में भी कई ऐसी भूमिकाएं नभायी है जो हैरान कर देती है.

हर तरफ से मिल रही है शुभकामनाएं 

महानायक अमिताभ बच्चन को उनके दर्शकों के अलावा कई तरफ से शुभकामनाएं मिल रही है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने लिखा, आपको जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं,  मैं आपके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

महानायक का पहला प्रेम 

महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर आप  आज उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें जानेंगे जो शायद इससे पहले आपको नहीं पता होगी. क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन का पहला प्यार कौन थीं ?. एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार उनका पहला प्यार जया बच्चन या रेखा नहीं थी. ब्रिटिश कंपनी ICI में काम करने वाली महाराष्ट्रीयन लड़की से अमिताभ को प्रेम हुआ था.  अमिताभ उस लड़की से  शादी भी करना चाहते थे.

कवि सुमित्रानंदन पंत ने रखा अमिताभ नाम 

अमिताभ बच्चन का नाम उनके माता पिता ने नहीं बल्कि कवि सुमित्रानंदन पंत ने रखा था. दोनों के बीच यानि अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन और उनके बीच अच्छे संबंध थे.

पूरी दुनिया में अमिताभ के दिवाने 

अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोविंग न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे देशों में भी है. हिंदी गाने अमिताभ के कारण ज्यादा लोकप्रिय हुए. एक घटना बेहद लोकप्रिय हुई थी. एक भारतयी ने साइकिल से दुनिया की सैर करने की ठानी. उसे अरब में कुछ डाकुओ ने अगवा कर लिया. जब उन्हें पता चला कि युवक भारतीय है तो उन्होंने पहले अमिताभ बच्चन का नाम लिया फिर उनकी फिल्म का एक गाना भी सुनाया और सारा सामान वापस लेकर जाने दिया.

Check Also

डॉ मशकूर उस्मानी ने निभाया वादा, अंजली बिटिया की पढ़ाई शुरू जाने लगी कांवेंट स्कूल

डेस्क : बीते माह जाले के ब्राह्मण टोली में रहने वाली चंचल झा नाम की …