Breaking News

बिहार :: छत की सीढ़ी गर्म होने से फैली सनसनी, आपदा प्रबंधन विभाग ने दिया घर खाली कराने का आदेश

picsart_10-10-09-34-22-320x251समस्तीपुर : मोरवा प्रखंड की धर्मपुर बांदे पंचायत निवासी दिनेश पांडेय के घर की सीढ़ी सहित नीचे की धरती गर्म होने की खबर से सनसनी फैल गई। जिसने भी यह बात सुनी उनके घर की ओर दौड़ पड़ा। इससे दिनभर रविवार को लोगों की भीड़ लगी रही। लोग किसी अनहोनी की आशंका से डरे सहमे थे। जानकारी मिलने पर एसपी के निर्देश पर घर खाली कराया गया।

बताया गया है कि दिनेश पांडेय उर्फ लड्डू पांडेय की बहू रविवार सुबह चाय बनाने गई। अचानक पैर से चप्पल निकलने पर उसे वहां की धरती गर्म महसूस हुई। इसके बाद महसूस हुआ कि छत की ओर जाने वाली सीढ़ी धरती से भी अधिक गर्म थी। इसकी जानकारी मिलते ही गांव के लोग जुटने लगे। स्थानीय समाजसेवी प्रो. अशोक कुमार पांडेय ने इसकी जानकारी एसपी नवल किशोर प्रसाद सिंह को दी। उन्होंने तत्काल घर खाली कराने का आदेश दिया। वहीं बीडीओ राजीव कुमार, सीओ श्यामनंदन रजक व सीआई वहां पहुंचे और घर का निरीक्षण किया। फिर बीडीओ ने डीएम प्रणव कुमार व आपदा प्रबंधन को जानकारी दी। ग्रामीणों के अनुसार आपदा प्रबंधन विभाग ने 60 मीटर के दायरे में क्षेत्र के लोगों को सावधान रहने की हिदायत देते हुए घर खाली कराने का आदेश दिया है।

स्थानीय चंदन पांडेय के अनुसार घर के आसपास के क्षेत्र में कभी-कभी चापाकलों से पानी में केरोसिन की गंध आती थी। हालांकि गुहस्वामी दिनेश पांडेय एवं उनके पुत्र लक्ष्मण पांडेय ने अपने घर के चापाकल से केरोसिन की गंध आने की बात से इंकार किया है। लोगों ने बताया कि सुबह की अपेक्षा दिन के ढाई बजे तक धरती और अधिक गर्म हो गयी थी। कुछ लोगों ने तापमान नापने के लिए थर्मामीटर भी लगाया। बीडीओ राजीव ने गृहस्वामी से घर खाली कराकर अनाज एवं राहत सामग्री का इंतजाम किया है। पटोरी थाना के टाइगर मोबाइल पुलिस चंदन कुमार, संजय कुमार, दफादार बैद्यनाथ झा घटनास्थल की निगरानी कर रहे हैं.

Check Also

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …