Breaking News

बिहार :: दरभंगा में चाय की चुस्की से 4 की मौत, 2 की स्थिति गंभीर

दरभंगा : जिले के पतोर थाना क्षेत्र के उघरा गांव में चाय पीने से चार लोगों की मौत हो गयी तथा दो अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गये। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. चारों तरफ शोक का माहौल है. लोगों की भारी भीड़ गांव में उमड़ गई है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो चूका है। घटना की सूचना मिलने पर दरभंगा एएसपी दिलनवाज़ अहमद पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंच कर घटना की जांच कर रहे हैं।

बहादुरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी अविनाश कुमार ने यहां बताया कि उघरा गांव निवासी राम स्वरूप महतो की पोती अर्चना ने भूलवश चाय में कीटनाशक फेराडॉल डाल दी जिससे चाय जहरीली हो गयी। बाद में परिवार के लोगों तथा पड़ोस के एक व्यक्ति ने चाय पी जिससे चार लोग की मौके पर ही मौत हो गयी ।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना उघर के लालन महतो के घर उस समय घटी, महज दस साल की बच्ची अर्चना कुमारी अपने दादा और परिवार के लोगों के लिए चाय बनाने लगी. उसने गलती से चायपत्ती की जगह चाय में जहरीली कीटनाशक डाल दी, जो चायपत्ती की तरह दिखती थी.

मरने वालों में अर्चना कुमारी (7 वर्ष), प्रकाश कुमार (11 वर्ष), रामस्वरूप महतो (70 वर्ष) और दुखो महतो ( 70 वर्ष) हैं, जबकि उर्मिला देवी का डीएमसीएच में इलाज चल रहा है.

घटना से अनजान सभी लोग चाय की चुस्की लेने लगे, जिसमें खुद चाय बनाने वाली अर्चना भी शामिल थी. तभी अर्चना की मां भी पहुंच गई और उसने भी चाय पी ली. अर्चना की मां को चाय के स्वाद में कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई. उसने जब बच्ची से इसकी जानकारी जुटानी शुरू की, तो कीटनाशक की जानकारी हुई.

जबतक लोग कुछ समझ पाते, तबतक सभी की तबियत बिगड़ने लगी. वहां मौजूद लोग जबतक डॉक्टर के पास ले जाने की सोच ही रहे थे, दो की मौके पर ही हो गई. वहीं एक की मौत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हो गई और एक की मौत अस्पताल में. दो लोगों का इलाज अभी भी जारी है. हालांकि उनकी भी स्थिति अच्छी नहीं है.

Check Also

Cyber Attack :: देश की साइबर सिक्योरिटी संभालने वाली टीम पर ही साइबर हमला, पाकिस्तान या चीन के हैकर्स पर शक

  डेस्क। देश की साइबर सेक्यूरिटी संभालने वाली टीम पर ही साइबर हमला हो गया। …

सृष्टि फाउंडेशन द्वारा रामस्तुति की मनमोहक प्रस्तुति

डेस्क। दरभंगा राज परिवार के युवराज कुमार कपिलेश्वर सिंह द्वारा रामनवमी के पवित्र दिन महाराज …

दरभंगा में बस एक्सीडेंट :: शोभन बाईपास पर हाइवा ट्रक से टक्कर, गड्ढे में पलटी कई जख्मी

डेस्क। बिहार के दरभंगा से बड़ी खबर आ रही है। दरभंगा में शोभन बाईपास पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *