Breaking News

बिहार :: संदिग्धों के पकड़ाने के बाद सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ी गश्ती, हाई अलर्ट जारी

vlcsnap-2016-10-07-13h03m29s970-320x213दरभंगा : भारत-नेपाल सीमा से दो संदिग्ध पाकिस्तानियों को एनआईए की टीम के पकड़े जाने की खबर के बाद सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिसिया गश्त बढ़ा दी गई है.

खबर के मिलते ही भारत नेपाल सीमा और भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान व सीमा से लगने वाली सभी थाना क्षेत्रों की पुलिस और विभिन्न खुफिया एजेन्सी ने हरकत में आते हुए अपने अपने क्षेत्रों की निगरानी सख्त कर दी है.
जयनगर में भारत-नेपाल अन्तरराष्ट्रीय सीमा सुरक्षा में तैनात एसएसबी ने अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर सघन जांच तेज कर दिया है. भारत और नेपाल के मध्य स्थित अन्तरराष्ट्रीय सीमा दोनों ओर से खुली हुई है. सीमा के आसपास सघन आबादी तथा दोनों देशो के नागरिकों के बीच बेरोकटोक अवागमन की सुविधा समेत अन्य कारणों से विदेशी आतंकियो के प्रवेश के मामले में यह सीमा अत्यन्त संवेदनशील माना जाता है.

एसएसबी के सूत्रों ने बताया कि सीमा सुरक्षा की उच्च स्तरीय बंदोबस्त के साथ विदेशी नगारिको के प्रवेश को लेकर अतिरिक्त सर्तकता बरती जा रही है. बिहार के सीमांचल का बड़ा हिस्सा नेपाल और बांग्लादेश से लगता है तो वहीं कई जिलों में नेपाल से लगी खुली सीमा भी है जिससे बड़ी असानी से लोग आ जा सकते हैं.

बिहार पुलिस मुख्यालय ने सीमाओं पर जारी एलर्ट के मद्देनजर चौकसी तो बढ़ा दी ही गयी है साथ ही साथ जिन इलाकों में जंगल का क्षेत्र अधिक है वहां सूत्रों के मुताबिक निगरानी के के लिये राज्य पुलिस ने ड्रॉन तक की मदद मांगी है

Check Also

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …