Breaking News

रांची : राज्य ने उद्योगों के लिए जमीन चिह्नित कर रखा है : रघुवर दास !

img-20161004-wa0015रांची (रांची) : अमेरिका यात्रा से लौटे राज्य के सीएम रघुवर दास इन दिनों बेहद उत्साहित दिख रहे हैं। मंगलवार को सीएम का यह उत्साह भी खूब दिखा। ‘ई-झारखंड समिट’ मे राज्य के मुखिया ने कहा कि  झारखंड में उद्योग लगाने को लेकर निवेशकों को जमीन की समस्या सरकार नहीं होने देगी। राज्य ने उद्योगों के लिए जमीन चिह्नित कर रखा है। सरकार ने पिछले 22 महीने में निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल तैयार करने का कार्य किया है। आईटी के क्षेत्र में राज्य को एक हब के रूप में विकसित करना चाहती है सरकार। उन्होंने कहा कि विकासशील देशों का आधार आईटी है और यही कारण है कि झारखंड सरकार भी आईटी के क्षेत्र में राज्य को एक हब के रूप में विकसित करना चाहती है। समिट में आए देश भर के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आईटी, सरकार और आम जनता के बीच की दूरी को खत्म करता है और हर काम में पारदर्शिता लाता है।

आईटी क्षेत्र के लिए चार नई योजनाओं का चयन

सीएम ने राज्य के हर गांव को 2017 तक ई-गांव के रूप में विकसित करने की बात कही। उन्होंने बताया कि सरकार ने आईटी क्षेत्र के लिए चार नई योजनाओं का चयन किया है। इसमें आईटी को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने राज्य में आईटी कंपनियों को निवेश के लिए आमंत्रित किया।

वन-टू-वन की मुलाकात

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने समिट में आए सभी कंपनीयों के पदाधिकारियों के साथ वन-टू-वन मुलाकात भी की। कार्यक्रम में कोटक महिन्द्रा बैंक के वीपी स्वामीनाथन वी, एचडीएफसी बैंक के डिप्टी वीपी अभिषेक कुमार, उत्तर प्रदेश के ट्रांसपोर्ट आयुक्त के. रविन्द्र नायक सहित अन्य अतिथि मौजूद थे।

Check Also

ऐतिहासिक हिंदू मंदिर गिराया, वाणिज्यिक परिसर का निर्माण किया शुरू

डेस्क। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को ढहा दिया गया है। …

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …