Breaking News

शहीद की पत्नी ने सरकार को बोला ‘भिखारी’ तो नीतीश ने बढ़ा दी मुआवजे की राशि

picsart_09-19-11-03-32पटना : आतंकियों के हमले में शहीद हुए अशोक सिंह की पत्नी ने मुआवजा को लेकर बिहार सरकार से नाराजगी जताई.शहीद की पत्नी संगीता ने कहा कि बिहार सरकार भिखारी है, हमको इनकी भीख नहीं चाहिए। दूसरे राज्यों में सरकार जहां 10 लाख और 20 लाख दे रही है, वहीं बिहार सरकार 5 लाख दे रही। मेरे पति दारू पीकर थोड़े ही मरे हैं। देश के लिए शहीद हुए हैं।
जिसके बाद बिहार सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार रेजिमेंट के तीन शहीदों के आश्रितों को अब 5 लाख रुपये के बजाय 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि मिलेगी. सूचना जनसंपर्क विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार रेजिमेंट के तीन शहीदों के आश्रितों को अब 5 लाख रुपये के बजाय 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि मिलेगी, जो इस प्रदेश के निवासी हैं.

बिहार निवासी जवान जो कि उक्त हमले में शहीद हुए हैं उनमें गया के नायक एसके विद्यार्थी, कैमूर के सिपाही राकेश सिंह एवं भोजपुर के हवलदार अशोक कुमार शामिल हैं. मेहरोत्रा ने बताया कि शहीद जवानों का जिला प्रशासन ने सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार भी किया. गया एवं कैमूर के शहीदों के अंतिम संस्कार के समय दोनों जिलों के प्रभारी मंत्री तथा भोजपुर के शहीद के अंतिम संस्कार के समय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार उपस्थित रहे.

Check Also

ब्रह्मर्षि विकास संस्थान द्वारा निःशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन एवं होली मिलन समारोह आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति …

बिहार दिवस :: पोलो मैदान लहेरियासराय में कबड्डी एवं ट्राई साइकिल रेस का आयोजन

दरभंगा। बिहार दिवस के अवसर पर नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय में दिव्यांग ट्राई साइकिल रेस मोटर …

बिहार दिवस :: “मतदाता जागरूकता/लोकतंत्र में मतदान का महत्व” थीम पर निकाली जाएगी प्रभात फेरी

दरभंगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह द्वारा बताया गया कि 22 मार्च 2024 “बिहार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *