Breaking News

स्टार्टअप बिहार की वेबसाइट हुई लांच, ‘पिच 4 बिहार’ कार्यक्रम में 6 प्रतिभागी किए गए थे पुरस्कृत

startup-bihar-768x440-640x367उ.स.डेस्क : बिहार देश का पहला राज्य हैं जिसने स्टार्टअप योजना के लिए 500 करोड़ का कोष बनाया है।नए आइडिया के साथ बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बिहार सरकार ने सुनहरा अवसर दी है। स्टार्टअप योजना के तहत सोमवार से उद्योग विभाग आवेदन लेना शुरू कर दिया है। बिहार उद्यमी संघ के सचिव अभिषेक सिंह ने इस बारे में बताया कि यह वेबसाइट रिकॉर्ड 3 दिन में पूरा किया गया हैं. उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट के जरिये बिहार सरकार द्वारा ‘स्टार्टअप बिहार’ के लिए आवंटित 500 करोड़ के फण्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार उद्यमी संघ (BEA) आपको इस फण्ड को पाने में पूरी मदद करेगी. अपने आईडिया को इस वेबसाइट (http://www.startup.bihar.gov.in/) के जरिये रजिस्टर करें.
सर्च कमेटी आवेदनों को चुनेगी और इसे इंक्यूबेटर के पास भेजा जाएगा। चुने गए आइडिया पर काम करने के लिए सरकार फंड मुहैया कराएगी।

गौरतलब है कि बिहार उद्यमी संघ (बीईए) की ओर से विगत शुक्रवार को पटना में आयोजित ‘पिच 4 बिहार’ कार्यक्रम में बेहतर बिजनेस और मोबाइल एप आइडिया देनेवालों को प्रोत्साहित किया गया था।

picsart_10-24-05-35-17-320x176व्यापार योजना के तहत प्रथम पुरस्कार अमृता कुमारी, द्वितीय पुरस्कार दिव्य तथा तृतीय पुरस्कार से नीरज कुमार को नवाजा गया जबकि मोबाइल एप्प के विजेताओं में प्रथम पुरस्कार मृत्युंजय कुमार, द्वितीय पुरस्कार निखिल कुमार तथा भास्कर कुमार को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।पुरस्कार वितरण सहकारिता मंत्री आलोक मेहता द्वारा किया गया।

बता दें कि उक्त कार्यक्रम में 200 से अधिक युवा उद्यमियों ने भाग लिया था | कुल 600 प्रतिभागियों ने पिच फॉर बिहार के लिए आवेदन किया था, जिसमे से 20 प्रतिभागियों को चुना गया था जिन्हें 5 मिनट में अपना व्यापार योजना या मोबाइल एप्प पिच करना था | सभी प्रतियोगियों ने अपना व्यापार योजना पिच किया | 20 प्रतियोगियों में से कुल 6 प्रतियोगियों को 2 लाख का पुरस्कार दिया गया |

Check Also

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …

ब्रह्मर्षि विकास संस्थान द्वारा निःशुल्क सामूहिक उपनयन सह प्रतिभा सम्मान महासम्मेलन एवं होली मिलन समारोह आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। ब्रह्मर्षि विकास संस्थान के तत्वावधान में वैदिक रीति …