Breaking News

दलित महिलाओं का ठेकेदार एवं शुभचिंतक -डॉ ओम सुधा

भागलपुर  (अजीत कुमार) सोशल मीडिया के बहुचर्चित फेसबुक के जरिए इन दिनों भागलपुर में सोशल साइट पर एक नाम जो आजकल विशेष रूप से चर्चा का विषय बना हुआ है .वह व्यक्ति का तथाकथित महिलाओं की सेक्स समस्याओं का ठेकेदार एवं शुभचिंतक सेक्सुअली दलाल अपने आप को पत्रकार कहने वाला पुरे सोशल मीडिया पर इनके आज अनेकों फेसबुक फ्रेंड्स और महिलाएं दर्शक हैं . इलाके बहुचर्चित वेब पोर्टल “चौबटिया” से जुड़े डॉक्टर ओम सुधा . यह व्यक्ति का भाई भी एक पत्रकार है जिनका नाम सोमनाथ आर्य है जो रांची से राष्ट्रीय खबर में पत्रकारिता करते हैं .जानकारी के अनुसार इनके भाई भागलपुर SSP के मित्र बताते हैं . जी हां यह वही नाम है जिनका जिक्र विस्तार से बताने जा रहा हूं .
अब मैं बताता हूं कौन है यह डॉक्टर ओम सुधा ? दरअसल डॉ ओम सुधा सोशल साइट पर चलने वाला वेब पोर्टल चौबटिया में तथाकथित भागलपुर जिले के सुल्तानगंज का रहने वाला है .यह शख्स एक संवाददाता के रूप में दिल्ली से पत्रकारिता करता है. दिल्ली में इनका कार्यालय मुखर्जी लेन के पास है .अपनी विचारधारा के जरिए लोकप्रियता बटोरने वाला एक ऐसा व्यक्ति जो कुछ महीनों पहले “नेशनल दस्तक” में कार्यरत थे . इनके गलत और ओछी हरकत की वजह से उन्हें दस्तक न्यूज़ से निष्कासित किया गया. कहा जाता हैं कि “जुना जर जाए लेकिन एैठ ना जाए”, इसी पे आधारित इसके निष्कासित के बावजूद उन्होंने अपना एक वेब पोर्टल चालू किया जिसका नाम चौबटिया है .यह वेब मैगजीन कुछ ही दिनों में विशेष रुप से चर्चा में आ गया. देखते ही देखते इनके हजारों की संख्या में followers बन गए .अपनी चिकनी- चुपड़ी बातों की जाल में Facebook पर अलग-अलग ID से महिलाओं पर इमोशनल अत्याचार करके उन्हें जबरदस्त तरीकों से अटैक करता है . लड़कियों का कहना है कि यह व्यक्ति Facebook पर सिर्फ वह सिर्फ महिलाएं से ही चैट करते हैं और उन्हें अश्लील बातें एवं भद्दी वीडियो भी शेयर करते हैं . लड़कियों ने यह भी आरोप लगाया है कि वह सेक्स पर रिसर्च और सेक्स पर किताब लिखने के बहाने वह लड़कियों से बेहद निजी सवाल पूछते हैं .
कुछ महीनों पहले महिलाओं से जुड़ी समस्या पर संबंधित एक वेब मैगजीन में काम करने का दावा कर इन्होंने  कई कॉलेज की लड़कियों को सोशल साइट फेसबुक पर अपना मित्र बनाया .कुछ दिन बातचीत करते हैं और फिर अपने आप को महिलाओं से जुड़ी समस्याओं पर शोध कार्य और पुस्तक खासकर सेक्स से संबंधित जानकारी इकट्ठा करते हैं .अभी तक 100 से भी अधिक महिलाओं को सोशल साइट पर डॉक्टर ओम सुधा ने अपनी आवाज बुलंद करना प्रारंभ कर दिया है . कुछ लोगों का कहना है कि ओम सुधा रेलवे कर्मचारी का पुत्र है .ऐसा मुझे इसलिए भी लिखना पड़ रहा है कि Facebook पर ओम सुधा महिलाओं को अपनी जाति अलग -अलग बताकर कभी दलित, तो कभी स्वर्ण महिलाओं के विषय में अश्लील जानकारी इकट्ठा कर रहा है .
इसके विषय में जानकारी देते हैं भागलपुर के बहुचर्चित छात्र नेता, छात्र संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष अजीत कुमार सोनू ने संवाददाताओं से एक इंटरव्यू के दौरान यह बताते हैं कि Facebook पर पहले यह व्यक्ति महिलाओं एवं कॉलेज लड़कियों से अपने आप को महिलाओं का शुभचिंतक और चिकित्सक बताकर दोस्ती करता है .तदोपरांत कुछ दिन तक बातें करने के बाद स्त्री समस्या से निजात दिलाने वाली पत्रिका छापने के लिए रिसर्च की बात करता है .उदाहरण के लिए गृह लक्ष्मी, संगिनी जैसी पत्रिकाओं का वर्णन करता है और कहता है कि अगर आप खुलकर बातें नहीं करेंगे तो हम किस प्रकार आगे कार्य करेंगे .इसी बहाने सेक्स पोज भी पूछता है. संबंधित बीमारियों की जानकारी भी लेता है और महिलाओं के उत्साहवर्धन के लिए उन्हें सहयोगी जागरूक महिला आदि शब्दों से महिलामंडन कर सेक्स वाली बातें करता है. इस प्रकार यह शख्स सेक्स रिसर्चर के नाम पर सोशल साइट से जुड़ी महिलाओं पर इमोशनल अत्याचार करता है .जब कोई छात्रा या महिला इसके कुर्तियों से परेशान या तंग आकर अपना Facebook ID ब्लॉक कर देती है तो यह व्यक्ति दूसरा ID बनाकर उसे रिक्वेस्ट भेजता है और बात कॉमन होती है वह होता है – “LET IT BE YAR,  DON’T MIND”
अब महिलाओं ने समझ लिया है कि अपनी पहचान छुपाने के लिए यह व्यक्ति अलग- अलग प्रोफाइल फोटो लगाता है ,साथ ही कभी अपने को NDTV के पत्रकारिता से जुड़ा बताता है, तो कभी आज तक के . मिली सूचना के अनुसार कुछ महिलाएं एवं युवतियों का कहना है कि उस भाई साहब ने समाज कल्याण हेतु एवं नारी उत्थान हेतु इन्होंने महिला पत्रिका जिसमें नारियों के समस्या का पूर्ण विवरण साथ ही उसका समाधान चाहे वह दैनिक जीवन से लेकर वैवाहिक जीवन एवं गृहस्थ जीवन तक संक्षिप्त जानकारी एक नारी पत्रिका के माध्यम से अपना पूर्ण विवरण देते हुए कहते हैं कि अगर आप महिलाओं को जागरुक नहीं किया गया तो समाज का उत्थान कैसे होगा .

विगत साल भर से sexually activist डॉ ओम सुधा समाज के लिए दलित महिला ,जातिवाद ,संप्रदायिकता ,गरीबी जैसे समस्याओं को लेकर इस कुंठित महापुरुष ने समाज के समक्ष कई बार दिखावटी धरने भी दिए ,आंदोलन प्रदर्शन भी किया. इनको देखा जाए तो कई नारियों से ये समाज सुधारक ही दिखते हैं ,क्योंकि समाज कल्याण के लिए उन्होंने कई सारी गतिविधियों को अंजाम भी दिया. किसी ने इसका नाम व्यक्तिगत नहीं रखकर समाज को यह बताने का काम किया कि यह “अंडरकवर सेक्स रिसर्चर” हैं . जिस तरह मानव जीवन में किसी बीमारी में कोई दवाई धीरे -धीरे असर करता है, ठीक उसी प्रकार यह किसी महिला से इस तरह चैट करते हैं जैसे उन्हें वह कई सालों से जान रहे हो और फिर अपनापन दिखा कर सेक्स वीडियो भी शेयर करते हैं .
छात्र नेता अजीत कुमार सोनू ने जब इनके खिलाफ आवाज उठाया तो उन्हें धमकी भी दिए गए और उनकी छवि को खराब करने का पूर्ण षड्यंत्र भी करने लगे .इनके आवाज से जुड़ी कुछ लड़कियां हैं जो ओम सुधा के Facebook पोस्ट पर दावा करते हुए कहती हैं कि यह व्यक्ति निहायती किस्म का ठरकी है ,जो समाज कल्याण के आड़े लेकर महिलाओं को अश्लीलता पूर्वक बातें कर उन्हें जालसाजी कर शिकार करने का प्रयास करता है . इस मामले को लेकर अजीत सोनू सहित कई लड़कियां ने पुलिस में शिकायतें दर्ज करवाए हैं .जिसके उपरांत दिनांक -11 /5 /2017 को भागलपुर विश्वविद्यालय एवम भागलपुर के डीआईजी को लिखित दस्तावेज देकर त्वरित कार्रवाई का जवाब मांगा है .डीआईजी साहब ने इस मामले को संज्ञान में लेकर तुरंत कार्यवाही कर तीन -चार दिन में उसे गिरफ्त में लेने का आश्वासन भी दिया है .
सोशल साइट पर कुछ महिलाओं के द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं जिसे नाम नहीं छापने की शर्त पर पत्रकारों को शेयर किया गया ,अब उससे मैं आपको अवगत कराता हूं .

सवाल-जवाब (ओम सुधा vs उत्पीड़ित महिला)

सवाल -excuse me mam दरअसल में भारत के दलितों और महिलाओं की स्थिति पर कुछ सर्वे कर रहा हूं .इसी संबंध में कुछ सवाल पूछने थें.

Ooo by the way you can call me(दलित चिंतक ओम सुधा)

महिला-yes ask

1. आप पढ़ी-लिखी कामकाजी इंडिपेंडेंट महिला हैं ? क्या आप one night stand वाले प्यार में भरोसा रखते हैं ?

2. आपके बॉडी लैंग्वेज के अनुसार आपको अपने सेक्स की इच्छा कब और कैसे होती है ?

3. आपने पहली बार शारीरिक संबंध किस उम्र में किया और किसके साथ किया ? क्या वह आपका पड़ोसी तो नहीं था?  4. आप कितने दिनों में अपने अंडर गारमेंट्स बदलती है ? इससे आपको सेक्स लाइफ पर क्या असर पड़ता है ?

5. आपका पाटनर क्या आप से संतुष्ट होता है या नहीं ?

6.क्या आपके मन में एक मर्दो के अलावा अन्य मुर्दों का भी ख्याल आता है ?

7.क्या आप अपने वैवाहिक जीवन काल में अश्लील वीडियो देखने की रुचि रखती हैं ?………..ऐसे बहुत सारे अश्लील सवाल हैं जो बताना उचित नहीं है और अंत में ओम सुधा कहते हैं कि देखिए आप घबराइए नहीं और इन सवालों का जवाब देने में किसी तरह का संकोच मत रखिए .आप सिर्फ इन सवालों को बेझिझक जवाब दीजिए .

(आप सभी Facebook मित्रों से अनुरोध है कि ऐसी Facebook ID और इन जैसे लोगों से कृपया दूर रहें अन्यथा आप को नुकसान पहुंचा सकता है)

Check Also

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

अब बिहार के 70 हजार सरकारी स्कूलों के बदलेंगे नाम, शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

  डेस्क। बिहार में शिक्षा विभाग ने 70 हजार सरकारी स्कूलों का नाम बदलने की …