Breaking News

हावीडीह गोलीकांड :: विरोध में विहिप के दरभंगा बंद के समर्थन में नगर विधायक सहित सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

दरभंगा : पुलिस फायरिंग के विरोध में दरभंगा बंद का व्यापक असर दिख रहा है. सुबह से ही विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के कार्यकर्ता रेल यातायात और सड़क मार्ग को जाम कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. इस प्रोटेस्ट में नगर विधायक संजय सरावगी सहित भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी.

नगर विधायक सहित 51 कार्यकर्ताओं को नगर थाना ले जाया गया वहीं दूसरी ओर पूर्व विधायक अशोक यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सहनी, जिला उपाध्यक्ष अशोक नायक सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को लहेरियासराय थाना ले जाया गया। आंदोलन कर रहे भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि बिहार में तुष्टीकरण की राजनीति हो रही है और सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन काम कर रहा है. वही उनका कहना था कि राज्य सरकार मृतक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा 25 लाख रुपये मुआवजे दें.

दरअसल, दरभंगा जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र के हाविडीह गांव में 8 मई को पुलिस फायरिंग में 23 वर्षीय विजय राम की मौत हो गई थी. मामला दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद के कारण हुई मौत के बाद यह मामला राजनितिक तूल पकड़ लिया है. पुलिसिया करवाई के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद ने आज दरभंगा बंद का आह्वान किया है. बंद का बीजेपी ने भी समर्थन किया है.

सुबह से ही विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने शहर के विभिन्न​ चौक-चौराहे के साथ साथ दरभंगा रेलवे स्टेशन पर दरभंगा से दिल्ली जाने वाली ट्रेन बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट सहित कई पैसेंजर ट्रेनों का चक्का जाम कर नीतीश सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

बंद के दौरान आम लोगों के साथ स्कूली बच्चों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Check Also

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

अब बिहार के 70 हजार सरकारी स्कूलों के बदलेंगे नाम, शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

  डेस्क। बिहार में शिक्षा विभाग ने 70 हजार सरकारी स्कूलों का नाम बदलने की …