Breaking News

भारत-पाक मैच :: भारत की विराट जीत, पाकिस्तान की करारी हार

डेस्क : लंदन में रविवार को हुए भारत-पाक मैच में पाकिस्तान की करारी हार हुई और भारत की सबसे बड़ी जीत हुई.पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने उसे दो बार हराया था. इसके साथ ही भारत ने लगातार तीसरी जीत हासिल कर अपनी हैट्रिक पूरी की. जी हां हम बात कर रहे हैं भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी की. भारतीय हॉकी टीम ने ऐसा कुछ कर दिखाया, जो क्रिकेट में टीम इंडिया नहीं कर पाई. रविवार को लंदन में ही पाकिस्तान से खेल रही विराट ब्रिगेड पर पाकिस्तान ने 180 रनों से जीत दर्ज की. यह भारत पर पाकिस्तान की वनडे में सबसे बड़ी जीत है. लेकिन इसके उलट हॉकी में भारत ने अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को ली वैली सेंटर में 7-1 से करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने उसे दो बार 7-4 से हराया था. इसके साथ ही भारत ने हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में लगातार तीसरी जीत हासिल कर अपनी हैट्रिक पूरी की. इससे पहले उसने कनाडा को 3-0 और स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी.

लंदन में चल रहे टूर्नामेंट के इस मैच में भारत की ओर से तलविंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह और अक्शदीप सिंह ने 2-2 गोल दागे. तलविंदर ने 21वें और 24वें मिनट में, हमरमनप्रीत ने 13वें और 33वें मिनट में, जबकि अक्शदीप सिंह ने 47वें और 59वें मिनट में गोल किए. जबकि प्रदीप मोर ने 49वें मिनट में गोल किया. पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल 57वें मिनट में मो.उमर भुट्टा ने किया.

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( 2018 हॉकी वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं. उनके अलावा इस पूल में नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और कनाडा की टीमें हैं. अब 20 जून को भारत का मुकाबला नीदरलैंड से होगा.

इसके बाद क्वार्टर फाइनल मुकाबले 22 को, सेमीफाइनल 24 को और फाइनल 25 जून को होगा. उधर, 8-23 जुलाई तक हॉकी वर्ल्ड लीग का दूसरा सेमीफाइनल जोहानिसबर्ग में और फाइनल 1-10 दिसंबर तक भुवनेश्वर में खेला जाएगा.

प्रतियोगिता के ये सेमीफाइनल 2018 के वर्ल्ड कप हॉकी का क्वालिफायर भी हैं. वर्ल्ड कप में 10 टॉप टीमों के अलावा मेजबान और पांच कॉन्टिनेंटल चैंपियन टीमें भाग लेंगी. अगले साल होने वाले इस वर्ल्ड कप हॉकी (24 नवंबर से 16 दिसंबर 2018) का मेजबान भारत है.

Check Also

DMCH दरभंगा में साफ-सफाई हुआ बेहतर, नई एजेंसी को जिम्मा मिलने से अस्पताल का हुआ कायाकल्प

    सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल (DMCH) …

16 लाख 37 हजार राशन कार्ड रद्द, e-KYC से खुलासा होने पर कार्रवाई

डेस्क। खाद्य उपभोक्ता एवं संरक्षण विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर राशन कार्ड रद्द कर दिए …

बड़ा हादसा :: दरभंगा पुलिस की गाड़ी पलटी, चालक की मौत 3 पुलिसकर्मी घायल

    दरभंगा। जिले के मनीगाछी थाना क्षेत्र के NH 27 पर वाहन चेकिंग अभियान …