Breaking News

बिहार :: इंटर फिजिक्स का पेपर लीक, व्हाट्सएप पर वायरल ऑब्जेक्टिव प्रश्न निकले सही

d8335f43-fcdd-4b53-a67d-20a783b79d23-640x640उ.सं.डेस्क : बिहार में जारी इंटरमीडिएट परीक्षा के तीसरे दिन गुरूवार को पहली पाली में विज्ञान संकाय के तहत भौतिकी की परीक्षा हो रही थी.जिसका प्रश्न पत्र व्हाट्सएप पर खूब वायरल हुआ. परीक्षा केंद्रों से बाहर निकलने पर जब वायरल पेपर से मिलान किया गया तो प्रश्न और वायरल प्रश्न पत्र सही पाये गये. खास बात ये रही की भौतिक विज्ञान परीक्षा के ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के सेट ही वायरल प्रश्न पत्र से मिले वही गैर वस्तुनिष्ठ प्रश्न पत्र अलग निकले .

सवाल फिर से उठे कि तमाम चौकसी के बीच मूल प्रश्न पत्र कैसे बाहर आए और वाट्सएप पर कैसे वायरल हो गए? प्रशासन की तरफ से कदाचार रोकने के लिए विद्यार्थियों के कपड़े तक उतरवा दिये गये ताकि चिट पुर्जा अंदर न जा सके.

अब तक कई वीक्षकों पर कदाचार के आरोप में कार्रवाई भी हुई लेकिन इन तमाम कोशिशों के बावजूद भौतिकी का वस्तुनिष्ठ प्रश्न पत्र व्हाट्सएप पर सुबह लगभग करीब दस बजे वायरल हुआ. परीक्षा के बाद जब प्रश्न पत्र का मिलान किया गया तो यह सही साबित हुआ.

व्हाट्सएप पर पिछले दिनों हुए जीव विज्ञान का प्रश्न पत्र भी वायरल हुआ था जो अफवाह साबित हुआ लेकिन गुरूवार को वायरल हुए प्रश्न पत्र  पूरी तरह मिलान करने पर सही साबित हुआ.

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …