बिहार :: बाबा साहब की 61वीं पुण्य तिथि पर आयोजित हुए कई कार्यक्रम

1

picsart_12-06-07-20-10-300x200दरभंगा : भारत के संविधान निर्माता एवं दलितों के मसीहा भारत रत्न बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर की पुण्य तिथि पर कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित की गई. मोगलपुरा स्थित राजकीय अंबेडकर कल्याण छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विधायक संजय सरावगी ने अपने संबोधन में अंबेडकर के मार्गों पर चलने का आह्वान किया. श्री सरावगी ने कहा कि जीतने के लिए ज्ञान का होना अतिआवश्यक है. अगर आप पढ़ लिखकर ज्ञान हासिल कर लेते हैं तो आपकी जीत पक्की है.आपके जीत में कोई बाधक नहीं हो सकता.उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने कहा था हर दस साल पर नोट बदलनी चाहिए ताकि भ्रष्टाचार नहीं पनपे पर आज इसी नोटबंदी पर अंबेदकर के अनुयायी ही विरोध कर रह इस अवसर पर नगर विधायक ने छात्रावास के सौन्दर्यीकरण हेतु राशि देने की घोषणा की.कार्यक्रम में सुनीति रंजन दास,विनय कुमार,संजय महतो,भोला पासवान,हरेन्द्र चौधरी सहित छात्रवास के छात्र उपस्थित थे.

picsart_12-06-08-09-12-320x220भारत मुक्ति मोर्चा द्वारा भी बाबा साहब के इस समाज में योगदान व बाबरी मस्जिद शहादत एक षड्यंत्र विषय पर डाॅन बास्को स्कूल में संगोष्ठी का आयोजन किया गया.भारत मुक्ति मोर्चा,दरभंगा के जिला संयोजक मो. शहनवाज अखतर खान के नेतृत्व में यह आयोजन हुआ.

picsart_12-06-07-28-15-320x220दरभंगा महानगर राजद के कार्यकर्ताओं द्वारा दलित सम्मान यात्रा का आयोजन किया गया. यह यात्रा दरभंगा के आयकर चौक से आरंभ होकर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर स्थित डाॅ अंबेदकर प्रतिमा स्थल पर पहुँची. जहाँ बाबा साहब के मूर्ति पर माल्यार्पण के पश्चात उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए पूर्व महापौर ओमप्रकाश खेड़िया ने केंद्र सरकार से दलितों के सम्मान के रक्षा की माँग की. इस अवसर पर महानगर राजद अध्यक्ष बरूण कुमार महतो, रमाशंकर सहनी , शंकर यादव , विक्रांत पंजियार , विजय यादव , सचिन राम सहित भारी संख्या मे कार्यकर्ता उपस्थित थे.