बिहार :: फेसबुक पर प्यार चढ़ा परवान, मध्य प्रदेश की लड़की दरभंगा से अपनी प्रेमी पति के साथ गिरफ्तार

2

PicsArt_01-23-04.35.18-300x200 दरभंगा (कुलदीप झा) : मध्य प्रदेश के सीघी जिला के टिकटईया निवासी दीनदयाल कुशवाहा की पुत्री उषा(काल्पनिक नाम) दरभंगा से एक युवक के साथ गिरफ्तार की गई. बताया गया कि उषा की दोस्ती सोशल साइट फेसबुक पर उस लड़के से हुई और दोस्ती प्यार में बदल कर घर से भागकर शादी करने की नौबत पर आ पहुंची.उषा ने पुलिस को बताया कि 17 जनवरी को ही एमपी के एक मंदिर में अपने प्रेमी से शादी कर ट्रेन पकड़ लिया व 18 जनवरी को अपने प्रेमी के साथ दरभंगा आ गयी जहां प्रेमी के घरवालों ने उसे स्वीकार कर लिया.18 वर्ष की उषा एमपी के नवोदय कालेज चुरहट की बीएससी की छात्रा है.

मिली जानकारी के मुताबिक विगत 17 जनवरी की रात उषा के घर से गायब होने की खबर उसके पिता ने मध्य प्रदेश के चुरहट थाने में लिखाई. जिसके बाद उसके कॉल को ट्रेस की कोशिश करते हुए मध्य प्रदेश पुलिस बीती रात लड़की के पिता के साथ दरभंगा पहुंची.मध्य प्रदेश पुलिस दरभंगा के विश्वविद्यालय थाना के पुलिस के सहयोग से उस लड़की को एक युवक के साथ गिरफ्तार कर लिया.

युवक की पहचान दरभंगा के विश्वविद्यालय थानार्न्तगत बेला शंकर मोहल्ला निवासी दिलीप पासवान के पुत्र अजय कुमार के रूप में की गई है.
लड़की के पिता के अनुसार बेटी के गायब होने के बाद उनके मोबाइल नं.पर एक मैसेज आया जिसमें लिखा था कि ‘ आई एम बिट्टू मैने उषा से कोर्ट मैरिज कर ली है और आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है ‘.इसके बाद उस नंबर पर लड़की के पिता के फोन करने पर एक लड़का फोन रिसीव किया.बेबस पिता ने उस लड़के को फोन पर अपनी बेटी से बात करवाने की काफी मिन्नत की परंतु पिता को बेटी से बात नहीं हो पाई.तब जाकर मजबूर पिता ने पुलिस का सहयोग लिया.

खबर लिखे जाने तक विश्वविद्यालय थाना में सारे कागजी कार्रवाई पूरी कर दोनों लड़के लड़की को सीजीएम कोर्ट ले जाया जा रहा था.