Breaking News

अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में LNMU का डंका, 15 विधाओं में हुए पुरस्कृत

डेस्क। भारतीय विश्वविद्यालय संघ नई दिल्ली एवं पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 37वीं अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा की युवा महोत्सव की टोली ने अब तक का अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया प्रतियोगिता के टोली 15 विधाओं में पुरुस्कृत हुई। बता दें कि यह प्रतियोगिता पंजाब कृषि विश्वविद्यालय लुधियाना पंजाब में 28 मार्च से 01 अप्रैल तक आयोजित की गई थी।

 

 

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा की युवा महोत्सव की टोली में कुल 32 प्रतिभागी 08 संगत कलाकार तथा 2 टोली प्रबंधक के साथ इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। विश्वविद्यालय मिडिया संयोजक डॉ हरे कृष्ण सिंह ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की टोली ने सुगम संगीत विधा में द्वितीय स्थान, शास्त्रीय गायन में तृतीय, नृत्य विधा के शास्त्रीय नृत्य में तृतीय स्थान नाट्य विधा के एकांकी नाटक में तृतीय स्थान प्रहसन में द्वितीय तथा मूक नाटक में प्रथम स्थान, साहित्यक विधा के वक्तृता प्रतियोगिता में तृतीय ललित कला विधा के स्पॉट फोटोग्राफी में प्रथम स्थान, मेहंदी विधा में तृतीय स्थान, मूर्तिकला में तृतीय स्थान एवं सांस्कृतिक शोभा यात्रा में तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही नाट्य विधा की ओवरआल उप-विजेता विश्वविद्यालय की टोली बनी।

 

 

 

ज्ञात हो कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा की इससे पूर्व इसी टोली ने बेरहमपुर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित 37 वीं पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में उप-विजेता का स्थान प्राप्त किया था तथा इसी प्रतियोगिता में डांस विधा का उपविजेता संगीत विधा का द्वितीय उप विजेता और नाट्य कला विधा में यह टीम ओवरऑल विजेता भी रही है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का चयन अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता की 14 प्रतियोगिताओं हेतु किया गया था।

 

 

उक्त प्रतियोगिता में प्रतिभागियों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन पर विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो० संजय कुमार चौधरी ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की टीम को इस जीत के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में भी यह टोली अपने बेहतरीन प्रदर्शन के द्वारा भविष्य में भी विश्वविद्यालय का नाम रौशन करेगी। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ० अजय कुमार पंडित एवं वित्तीय सलाहकार डॉ० दिलीप कुमार ने इस एतिहासिक जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि सभी के सहयोग से विश्वविद्यालय का सर्वांगीण विकास और यशगान चहुं दिशा में हो रहा है। खेल एवं संस्कृति पदाधिकारी प्रोफेसर अजय नाथ झा ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की युवा महोत्सव की टीम को अखिल भारतीय विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में अच्छे प्रदर्शन और जीत हेतु बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि माननीय कुलपति के दिशा निर्देश में हम भविष्य में भी यूँ ही कीर्तिमान स्थापित करेंगे। मैं युवा महोत्सव के सभी प्रतिभागियों संगत कलाकारों और टीम प्रबंधक को इस ऐतिहासिक जीत हेतु बधाईयाँ और शुभकामनाएं देता हूं।

 

 

विश्वविद्यालय खेल एवं संस्कृति विभाग के उप खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा, टोली प्रबंधक डॉ० रीता चौहान एवं सुमित कुमार झा, राम श्रींगार राम, मनीष राज ने विश्वविद्यालय की टीम को इस उपलब्धि हेतु बधाईयां और मंगलकामनाएं दी। बता दें कि इस जीत से विश्वविद्यालय में हर्ष का माहौल है।

 

Check Also

सांई झूलेलाल जन्मोत्सव सह सिन्धी मातृभाषा दिवस के अवसर पर दरभंगा में संगोष्ठी आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। सांई झूलेलाल जन्मोत्सव सह सिन्धी मातृभाषा दिवस के …

वरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र कुमार ठाकुर का आकस्मिक निधन, जिला प्रशासन दरभंगा द्वारा शोक सभा आयोजित

  दरभंगा। तीन दशकों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में पत्रकारिता कर रहे हर दिल अजीज …

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन दरभंगा द्वारा कार्यक्रम आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। समाज में हर व्यक्ति को स्वस्थ जीवन जीने …