Breaking News

ट्रेन हादसा :: इंदौर-पटना रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 100, रेल मंत्रालय ने किया मुआवजे का ऐलान

cxroa0rveaa-72r-360x289कानपुर: इंदौर-पटना रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 94 हुई , कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने पुष्टि की.वाराणसी से दो और लखनऊ से एक एनडीआरएफ टीम राहत और बचाव के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकीं हैं.

रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिवार को 3.5 लाख, गंभीर रूप से घायलों 50,000 और मामूली चोट वालों को 25,000 रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. जबकि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 4 वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है.

cxrocw3uuaqgcgs-360x289गौरतलब है कि यूपी के कानपुर में आज तड़के एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ जिसमें 100 लोगों की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां पटना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन के 14 डिब्बे अचानक ही पटरी से उतर गए. इस हादसे में अभी तक 100 लोगों के मौत की आधिकारिक पुष्टि हुई है। राहत-बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है.
यह हादसा कानपुर के पुखरायन इलाके के पास हुआ है जो एक ग्रामीण इलाका बताया जा रहा है. यह ट्रेन इंदौर से पटना जा रही थी. यह हादसा आज सुबह 3:10 बजे हुआ.

रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा नुकसान इस हादसे में GS,GS,A1,B1, B2, B3, BE,S1,S2,S3, S4, S5,S6 कोच को हुआ है. अहले सुबह अंधेरा होने के कारण राहत बचाव कार्य में दिक्कत आयी. उत्तर मध्‍य रेलवे के पीआरओ ने जानकारी दी कि दुर्घटना के बाद घटनास्थल के लिए स्पेशल बसें रवाना कर दी गई है. पीड़ितों के लिए खाने का इंतजाम भी किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार हाईवे पर जाम लग गया है जिसको हटाने के काम में पुलिस लगी हुई है ताकि घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने में कोई दिक्कत न हो. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी के डीजीपी को निर्देश दिया है कि वो स्वयं राहत और बचाव कार्य की निगरानी करें.

Check Also

अब पेट्रोल पंपों से भी मिलेगा “छोटू” सिलेंडर

– छोटे उपयोगकर्ताओं के लिए कम कम औपचारिकता का कनेक्शन– 5 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर …