क्रिकेट :: टीम इंडिया के इस धुरंधर ने लिए 6 विकेट, कीवी टीम की तोड़ी कमर

2

picsart_10-10-07-55-02-240x246उ.स.डेस्क : टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज़ आर. अश्विन ने इंदौर टेस्ट में मेहमान टीम की पहली पारी में 6 विकेट लेकर कीवी टीम की कमर तोड़ दी। इस समय अश्विन जबरदस्त फॉर्म में हैं और कीवी टीम पर उनका खौफ साफ दिखाई देता है।

इंदौर टेस्ट में न्यूज़ीलैंड की पहली पारी में अश्विन ने 6 शिकार किए। अश्विन ने लाथम, विलियमसन, रॉस टेलर, रॉन्ची, नीश्म और बोल्ट का विकेट लेकर कीवी टीम की कमर तोड़ दी। अश्विन की इस बेहतरीन गेंदबाज़ी की बदौलत भारत को पहला पारी के आधार पर 258 रन की बढ़त मिल गई। इंदौर में लिए गए ये 6 विकेट अश्विन के टेस्ट करियर का 20वां 5 विकेट हॉल है।

अश्विन ने इशांत शर्मा को छोड़ा पीछे

अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट में तीसरे दिन सोमवार को अपना तीसरा विकेट लेने के साथ ही इशांत शर्मा के 209 विकेटों को पीछे छोड़ दिया। अश्विन ने ये उपलब्धि रॉस टेलर को बिना खाता खोले पैवेलियन भेज हासिल की। इसके साथ ही अश्विन भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अश्विन अब मौजूदा दौर में क्रिकेट खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ हरभजन सिंह(417) से पीछे हैं। अश्विन ने भारत के लिए कुल 39 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने अब तक कुल 213 विकेट अपने नाम किए हैं।अश्विन ने 2011 में टेस्ट डेब्यू किया था महज 5 साल के टेस्ट करियर में अश्विन ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 39 टेस्ट मैच ही खेले। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के मुख्य कोच अनिल कुंबले(619) विकेट का हैं। उनके पीछे क्रमश: कपिल देव, भज्जी, जहीर खान, बिशन सिंह बेदी, चंद्रशेखर और श्रीनाथ सरीखे दिग्गज बॉलर्स का नंबर आता हैं।

कानपुर टेस्ट में उन्होने एशिया में सबसे तेज 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। कानपुर में ही अश्विन एशिया में सबसे तेज़ी से 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज़ थे, तो दुनिया के दूसरे गेंदबाज़।