Breaking News

झारखण्ड में पहली बार बड़े बजट की डकुमेंट्री बन रही है माँ भद्रकाली मंदिर पर

indexरांची (ब्यूरो) : सुचना जनसम्पर्क विभाग व झारखंड सरकार के द्वारा तीर्थ नगरी मां भद्रकाली मंदिर परिसर में तैयार की जा रही डेक्यूमेंट्री फ़िल्म दो से तीन माह के अंदर रिलीज कर दी जाएगी। यह बात इस फिल्म के निदेशक अनुज कुमार से भास्कर व् कशिश न्यूज़ की हुई वार्तालाप में कही। उन्होंने बताया कि इटखोरी प्लेस ऑफ ब्लैस नामक फिल्म झारखंड सरकार द्वारा बनाई जा रही पहली बड़ी एनिमेसन फिल्म साबित होगी। चुकी इस डेक्यूमेंट्री फिल्म में भगवान बुद्ध का पुरा जीवन काल 2D & 3D अनिमेशन में दिखाया जाएगा।

साथ ही शीतलनाथ के परिदृश्य को भी इसमें काफी रोचक तरीके से फोकस किया गया है। निदेशक अनुज ने कहा कि मां भद्रकाली मंदिर परिसर तीन धर्मों का अनूठा संगम स्थल रहा है। इसमें सनातन बौद्ध व जैन धर्म से जुडी ऐतिहासिक गाथा इस फिल्म के माध्यम से देश विदेश के जन जन तक पहुंचाने का प्रयास सरकार के द्वारा किया जा रहा है।और उम्मीद है कि यह फिल्म धार्मिक क्षेत्र में अपनी पहचान अलग तरीके से बनायेगा।साथ ही यह डक्यूमेंट्री फ़िल्म इस क्षेत्र को अलग पहचान देने में मील का पत्थर साबित होगा।मालूम हो की निर्देशक अनुज कुमार के द्वारा निर्देशित 10 मिनट की टेली फ़िल्म महोत्सव के दरम्यान प्रस्तुत किया जा चूका है व् विभिन टूरिस्ट स्थलो पर प्रदर्शित किया जा रहा है।

Check Also

न्याय मार्च :: पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराए सरकार, दरभंगा में पत्रकारों ने काला पट्टी बांधकर बेनीपट्टी के पत्रकार अविनाश की हत्या के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च

विजय कुमार भारती की स्पेशल रिपोर्ट : आज जहां पूरा देश में राष्ट्रीय प्रेस दिवस …