Breaking News

बिहार:: युवती से दुष्कर्म, केस करने पर भरी पंचायत में माँ बेटी का काटा बाल

picsart_10-13-10-45-36-320x251समस्तीपुर : पूसा थाना अन्तर्गत वैनी ओपी क्षेत्र में दो युवकों ने पहले एक युवती से दुष्कर्म किया। फिर एक युवक के पकड़े जाने पर मामले को पंचायत में सलटाने के बजाय पुलिस से शिकायत करने पर कुछ लोगों ने युवती व उसकी मां को ही उल्टे दोषी ठहराकर बाल काट दिया। फिलहाल दुष्कर्म की शिकार हुई युवती व पंचायत के नाम पर अपमान झेलनी वाली उसकी मां पुलिस की सुरक्षा में गुरुवार देर रात तक महिला थाने में थी। मिली जानकारी के अनुसार युवती के साथ दुष्कर्म की घटना उस वक्त हुई जब वह घर में अकेली थी। उसके परिवार के लोग बुधवार की रात एक बीमार रिश्तेदार को देखने गये थे।

उसका लाभ उठाकर गांव का ही एक युवक अपने एक मित्र के साथ घर में घुस गया और युवती को अपनी हवस का शिकार बनाया। युवती के चिल्लाने पर गांव के लोग जुटे तो एक युवक फरार हो गया जबकि दूसरे को लोगों ने पकड़ लिया। गांव के ही युवक के रूप में उसकी पहचान होने के बाद कुछ लोग मामले को थाना में ले जाने के बजाय पंचायत में सुलझाने का दबाव पीडि़त परिवार पर बनाने लगे। लेकिन सुबह में परिवार के लोगों ने मामले की जानकारी वैनी ओपी को दे दी।

इसके बाद पंचायत के नाम पर दुष्कर्म की शिकार हुई युवती और उसकी मां को भरी पंचायत में बुलाकर कुछ लोगों ने जलील किया और इस घटना के लिए उन्हें ही जिम्मेवार ठहरा दिया। उसके बाद मां-बेटी का बाल काट दिया। इधर, सूचना पर जब पुलिस गांव में पहुंची तब उसे देख पंचायत में पहुंचे लोग खिसक गये। इस संदर्भ में थाना प्रभारी वीके भारती ने बताया कि पीडि़ता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद महिला थाने में बयान दर्ज किया जायेगा। बयान दर्ज होने के बाद मामले को लेकर कार्रवाई की जायेगी।

Check Also

“बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटी को संस्कारित करो” – भागवताचार्य ब्रह्मा कुमार

चकरनगर/इटावा (डॉ एस बी एस चौहान की रिपोर्ट) : हम अगर बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ …