Breaking News

रांची : राज्य ने उद्योगों के लिए जमीन चिह्नित कर रखा है : रघुवर दास !

img-20161004-wa0015रांची (रांची) : अमेरिका यात्रा से लौटे राज्य के सीएम रघुवर दास इन दिनों बेहद उत्साहित दिख रहे हैं। मंगलवार को सीएम का यह उत्साह भी खूब दिखा। ‘ई-झारखंड समिट’ मे राज्य के मुखिया ने कहा कि  झारखंड में उद्योग लगाने को लेकर निवेशकों को जमीन की समस्या सरकार नहीं होने देगी। राज्य ने उद्योगों के लिए जमीन चिह्नित कर रखा है। सरकार ने पिछले 22 महीने में निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल तैयार करने का कार्य किया है। आईटी के क्षेत्र में राज्य को एक हब के रूप में विकसित करना चाहती है सरकार। उन्होंने कहा कि विकासशील देशों का आधार आईटी है और यही कारण है कि झारखंड सरकार भी आईटी के क्षेत्र में राज्य को एक हब के रूप में विकसित करना चाहती है। समिट में आए देश भर के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आईटी, सरकार और आम जनता के बीच की दूरी को खत्म करता है और हर काम में पारदर्शिता लाता है।

आईटी क्षेत्र के लिए चार नई योजनाओं का चयन

सीएम ने राज्य के हर गांव को 2017 तक ई-गांव के रूप में विकसित करने की बात कही। उन्होंने बताया कि सरकार ने आईटी क्षेत्र के लिए चार नई योजनाओं का चयन किया है। इसमें आईटी को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने राज्य में आईटी कंपनियों को निवेश के लिए आमंत्रित किया।

वन-टू-वन की मुलाकात

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने समिट में आए सभी कंपनीयों के पदाधिकारियों के साथ वन-टू-वन मुलाकात भी की। कार्यक्रम में कोटक महिन्द्रा बैंक के वीपी स्वामीनाथन वी, एचडीएफसी बैंक के डिप्टी वीपी अभिषेक कुमार, उत्तर प्रदेश के ट्रांसपोर्ट आयुक्त के. रविन्द्र नायक सहित अन्य अतिथि मौजूद थे।

Check Also

अजीबोगरीब :: नीतीश के टूटे पैर में प्लास्टर की जगह डॉक्टर ने लगा दिया कार्टन, मामला मुजफ्फरपुर के SKMCH का

डेस्क। मुजफ्फरपुर स्थित SKMCH में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां सड़क हादसे में …

दरभंगा के श्रम अधीक्षक राकेश रंजन को पटना में प्रशस्ति पत्र देकर मंत्री ने किया सम्मानित

  डेस्क। विश्व बाल श्रम निषेध दिवस 12 जून 2024 के अवसर पर श्रम संसाधन …

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस :: प्रचार रथ को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, एक दिवसीय कार्यशाला बैठक आयोजित

  दरभंगा। विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के अवसर पर समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव …