Breaking News

दुकानदार बने चन्द्रिका देवी दर्शन में बाधा, लगाया जाम

लखनऊ,ब्यूरो: राज प्रताप सिंह।

भक्तों को सेवा प्रदान करने वाले दुकानदार ही मंगलवार माता के भक्तों की राह में बाधा बन गए। अवैध ढंग से लगी दुकानों को हटवाने के विरोध में दुकानदारों ने मंदिर के मुख्य मार्ग पर कांटेदार झाड़ियां और ईंटों को बिखेर कर रास्ता बंद कर दिया। इससे मंदिर जा रहे भक्तों को घंटों परेशानी का सामना करना पड़ा। मेला प्रशासन के आग्रह व पुलिस की चेतावनी के बावजूद दुकानदार नहीं हटे।

बीकेटी में मां चंद्रिका देवी मन्दिर जाने के मार्ग पर लोगों ने अवैध कब्जा कर दुकाने सजा रखी थी। जो मंदिर और भक्तों की सुरक्षा के आड़े आ रही थी। सुरक्षा के मद्देनजर 16 मार्च को एसडीएम (बीकेटी) सूर्यकांत त्रिपाठी ने पुलिस व पीएसी के सहयोग से यहां लगी 50 दुकानों को हटवाया था। इधर नवरात्रि के दूसरे दिन ही दुकानदार दोबारा उसी जगह पर आ जमे।

सड़क जाम कर किया हंगामा

मंगलवार को पुलिस जब अतिक्रमण हटवाने पहुंची तो दुकानदारों ने विरोध शुरू कर दिया। बीच सड़क पर कांटेदार झाड़ियों की बैरिकेटिंग लगा दी। सड़क पर ईंटे बिझाकर रोड को बंद कर दिया। पुलिस और मेला समिति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

दुकानदारों की मनमानी से डरे रहे भक्त

सुबह से दर्शन के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे भक्तों को दुकानदारों की मनमानी का शिकार होना पड़ा। सड़क जाम होने से आवागमन ठप हो गया। लोग जहां के तहा फंस गए। हंगामे के माहौल में महिलाओं और बच्चों के साथ दर्शन को गए भक्तगण डरे सहमें खड़े रहे। पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए जाम हटवाया।

प्रभारी इंस्पेक्टर बीकेटी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि दुकानदारों के सड़क जाम और अव्यवस्था फैलाने की वीडियो बनाई गई है। जिसके आधार पर शिनाख्त कर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *