Breaking News

बिहार :: डीएम ने दिया आम नागरिकों में जागरूकता फैलाने का निर्देश

बेगूसराय : जिला पदाधिकारी बेगूसराय मो. नौशाद युसूफ ने राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में केन्द्रीय सतर्कता आयोग द्वारा 30 अक्टूबर से एक सप्ताह तक चलाये जा रहे अभियान के तहत सोमवार को कारगिल विजय सभा भवन में जिले के सभी कार्यालयों के पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलायी। प्रतिज्ञा में हमारे देश की आर्थिक, सामाजिक एवं राजनीतिक प्रगति में भ्रष्टाचार को बड़ी बाधा मानते हुए भ्रष्टाचार के उन्मूलन करने के लिए प्रत्येक नागरिकों को सतर्क रहने तथा सदैव ईमानदारी तथा सत्य निष्ठा के उच्चतम मानकों के प्रति बचनवद्ध बनाने एवं भ्रष्टाचार के विरूद्ध संघर्ष में साथ देने की बात कही गयी।

मंसूरचक प्रतिनिधि के अनुसार बिहार सरकार के निर्देशानुसार प्रखंड कार्यालय परिसर में भ्रष्टाचार के विरुद्ध व अपने कर्म कर्तव्य का निर्वहन निष्ठा, ईमानदारी पूर्वक काम करने, दहेज प्रथा, बाल विवाह प्रथा को समाप्त करने, करवाने को लेकर प्रखंड प्रशासनिक पदाधिकारी व कर्मियों ने शपथ लिया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात कुमार दत्त, मो. कादिर, रूस्तम, जाहिद सहित अन्य उपस्थित थे।

खोदाबन्दपुर प्रतिनिधि के अनुसार बिहार सरकार द्वारा निर्देशित राज्य के पंचायत से सचिवालय के कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं भ्रष्टाचार का बढ़ावा देने वाली समाज के बीच जागरूकता अभियान के तहत छौड़ाही प्रखंड के पंचायत वार्ड सदस्य व पंच संघ की ओर से शाहपुर पंचायत भवन में भ्रष्ट प्रशासन तंत्र में जनप्रतिनिधियों की भूमिका विषयक कार्यक्रम आयोजित किया गया। अध्यक्षता खोदाबन्दपुर के संरक्षक राजेंद्र शर्मा व मंच संचालन शाहपुर पंचायत के उपसरपंच मो. असलम ने किया। मुख्य वक्ता संघ के संस्थापक सह बिहार प्रदेश के मुख्य संरक्षक योगाचार्य डा. गुड़ाकेश कुमार ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि आम जनता का हितैषी तभी हो सकते हैं जब भ्रष्ट प्रशासन तंत्र के विरोध में लगातार लड़ाई लड़ के जनता को अधिकार दिलाये तथा सरकार के जनहित योजनाओं का निरंतर लाभ दिलाये। अपने हितों के लिए ही लोग जनप्रतिनिधियों को चुनते हैं, लोगों के आवाज होते हैं जनप्रतिनिधि ना कि भ्रष्ट पंचायत कर्मचारी से लेकर बीडीओ, सीओ, बीईओ, डीडीसी, दलालों एवं ठेकेदारों से मिलीभगत कर जनता को लूटने तथा परेशान करने में लिप्त ना रहें। सरकार द्वारा यह जागरूकता अभियान आज से चार नवम्बर तक चलेगा। वक्ताओं ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त बिहार के लिए सरकार द्वारा चलाया गया यह अभियान काफी प्रशंसनीय है। वक्ताओं में जिला संरक्षक बैजनाथ राम, रामनंन्दन साह, छौड़ाही के कोषाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर, मो. कुद्दूस, जनार्दन पासवान, सूर्यनारायण पासवान उर्फ चमक लाल, मनोज कुमार, गंगा महतो, सुनील कुमार, झरी देवी, शांति देवी, मिन्टू देवी, उपमुखिया विभा देवी, उपमुखिया रेखा देवी, दायरानी देवी, खोदाबन्दपुर प्रखंड अध्यक्ष योगेन्द्र महतो, संयुक्त सचिव रामजतन दास समेत दोनों प्रखंड के सैकड़ों वार्ड सदस्य, पंच, उपमुखिया, उपसरपंच कार्यक्रम में शामिल हुए।

Check Also

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

अब बिहार के 70 हजार सरकारी स्कूलों के बदलेंगे नाम, शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

  डेस्क। बिहार में शिक्षा विभाग ने 70 हजार सरकारी स्कूलों का नाम बदलने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *