Breaking News

बिहार :: दरभंगा में अफगानिस्तान के बुद्ध टेंपल का नजारा, बना आकर्षण का केंद्र

picsart_10-09-04-58-13-240x251दरभंगा : हसनचक में अफगानिस्तान के बुद्ध टेंपल का स्वरूप दिया गया है साथ ही विधिपूर्वक पूजा भी की जा रही है। अन्य वर्षों की भांति इसबार भी पंडाल को आकर्षक ढंग से सजाया गया. शास्त्रीय विधान के आधार पर भगवती के विविध रूपों की पूजा की जा रही है. पूरे पंडाल पर सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है.
मुंबई से आए डिजाइनर खास अंदाज में बिजली से सजावट को स्वरूप दिये हैं वहीं विविध देवी-देवताओं की भव्य प्रतिमा भी स्थापित की गई. मुजफ्फरपुर से मूर्तिकार प्रतिमा निर्माण किये हैं. यहां सजावट के साथ ही परंपरा की रक्षा व भक्ति पर विशेष जोर दिया गया है.

1986 से यहां भगवती की पूजा-अर्चना की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा लगातार कई वर्षों से इस समिति को पहला पुरस्कार दिया गया है।इस वर्ष भी काफी संख्या में लोग लंबी लाइन लगाकर माँ के दर्शन के साथ सजावट का लुत्फ उठा रहे हैं. नजारा ऐसा मानों दरभंगा नहीं अफगानिस्तान में हो जहाँ का बुद्ध टेंपल का हूबहू स्वरूप पूजा पंडाल को दिया गया है. पूरे शहर में यहां की पूजा, पंडाल व सजावट की चर्चा हो रही है.

picsart_10-09-04-55-16-320x267नवरंग सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार मंडल ने बताया कि हर साल की भांति इसबार भी मैया की पूजा धूमधाम से हो रही है. विधिपूर्वक पूजा हमारी प्राथमिकता है। आने वाले दर्शनार्थियों को काेई परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखा गया है. समिति के सचिव राकेश कुमार दास ने कहा कि सजावट में इस बार बिजली की खास व्यवस्था की गई है. सुरक्षा पर भी विशेष चौकसी रखी गई है. सीसीटीवी व ड्रोन कैमरा से नजर रखी जा रही है. लगातार मिल रहे पुरस्कार की परंपरा को इस वर्ष भी कायम रखने का प्रयास है। पूजा संपन्न कराने में समिति के पदाधिकारी, सदस्य व स्थानीय लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है.

Check Also

पटना जंक्शन पर शराब पार्टी, रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 गिरफ्तार

डेस्क। पटना जंक्शन पर शराब पार्टी करते हुए रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 लोगों …

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

इंतजार खत्म :: BSEB 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां से अभी देखें रिजल्ट…

डेस्क। बिहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा देने के बाद नतीजों का इंतजार कर रहे …