Breaking News

खुलासा :: लालू के दाहिने हाथ बालू माफिया सुभाष प्रसाद यादव, राबड़ी को दिये 1 करोड़ 62 लाख के 3 फ्लैट – सुमो

डेस्क : बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को आरोप लगाया कि लालू परिवार का बालू माफियाओं के साथ संबंध हैं. राबड़ी देवी के 3 फ्लैट बालू माफियाओं ने खरीदे है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि 13 जून 2017 को भी Broadson construction pvt. ltd के निदेशक सुभाष यादव ने मां मछरिया देवी कॉम्पलेक्स में 52 लाख 76 हजार में 1271 वर्ग फुट का फ्लैट के लिए राबड़ी देवी को भुगतान किया हैं. इसी प्रकार वंशीधर construction pvt. ltd  के निदेशक सुभाष यादव ने मां मछरिया देवी कॉमप्लेक्स  में एक और 1400 वर्ग फुट के फ्लैट नंबर 202 के लिए 6 जून 2017 को ही 58 लाख का भुगतान किया है.

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सुभाष यादव ने तीसरे फ्लैट के लिए अपनी पत्नी ललिता देवी की कंपनी Radha Raman construction एंड marketing  pvt ltd  के नाम से 61 लाख 82 हजार का भुगतान राबड़ी देवी को किया है.

इस प्रकार 18 फ्लैट्स की मालिकन राबड़ी देवी की मां मछरिया देवी कॉम्पलेक्स में 3 फ्लैट बालू माफिया सुभाष यादव ने अलग अलग बालू कंपनियों के माध्यम से 1 करोड़ 72 लाख देकर खरीद लिया.

सुशील मोदी ने पूछा कि आखिर बालू माफियाओं ने ही क्यों एक ही दिन 13 जून 2017 को एक नहीं बल्कि 3 फ्लैट एख साथ लालू परिवार से खरीद लिया ?

डिप्टी सीएम ने आरोप लगाया कि जब लगातार बेनामी संपत्ति के खुलासे हो रहे थे उसी दौरान 12 जून 2017 को किसी ने 3-3 फ्लैट 1 करोड़ 62 लाख में खरीदने की हिम्मत कैसे की? राबड़ी देवी के फ्लैट किसी और ने नहीं बल्कि बालू माफियाओं ने ही क्यों खरीदा ? क्या आयकर के attachment के डर से बालू माफियाओं द्वारा खरीदा हुआ दिखला दिया गया.

उन्होंने कहा कि सारी संप्तियों की जांच के लिए आयकर विभाग को पत्र लिखेंगे और साथ ही बिहार सरकार अपने स्तर पर भी जांच कराएगी. लालू प्रसाद और राबड़ी देवी खुद बताएं कि उनके फ्लैट को किसने खरीदा.

डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार का मैंडेट करप्शन के खिलाफ लड़ाई के लिए है. नीतीश कुमार, लालू प्रसाद द्वारा जमा की जा रही अकूत संपत्ति से परेशान थे. नीतीश कुमार करप्शन के खिलाफ थे इसलिए उन्होंने लालू संबंध तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाई.

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि  broadband construction pvt.ltd  को पटना, भोजपुर, सारण जिले का बालू खान का पट्टा मिला हुआ है जिसकी 2017 के लिए बंदोबस्ती राशि कुल 166 करोड़ रुपए है. उन्होंने कहा कि वंशीधर construction pvt. ltd को वैशाली और जहानाबाद का बालू खनन का पट्टा मिला हुआ है जिसका 2017 की बंदोबस्ती राशि 21 करोड़ 50 लाख है.

इसी प्रकार broadband वंशीधर और मोर मुकुट को राज्य के 6 सबसे महत्वपूर्ण जिले पटना, भोजपुर, सारण, वैशाली, जहानाबाद, अरवल में कुल 237 करोड़ का बालू खान का पट्टा मिला हुआ है. इन तीनों कंपनियों के निदेशक सुभाष प्रसाद यादव हैं जो दानापुर के रहने वाले हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि सुभाष प्रसाद यादव लालू प्रसाद के दाहिने हाथ हैं और इन तमाम कंपनियों को लालू प्रसाद और प्रेम गुप्ता का संरक्षण प्राप्त है.

Check Also

दो दिवसीय किसान मेला का आज हुआ समापन

दरभंगा, सुरेन्द्र चौपाल :- संयुक्त कृषि भवन, बहादुरपुर के प्रांगण में दो दिवसीय किसान मेला …