Breaking News

हेल्थ प्रोटोकॉल के साथ गरीबो में मुफ्त राशन वितरण हो : योगी

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आम लोगों के लिए जरूरी सामान की सप्लाई चेन किसी भी हालत में नहीं टूटनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गरीबों के बीच युद्ध स्तर पर मुफ़्त राशन वितरण किया जाए। मुख्यमंत्री ने बुधवार को टीम 11 के साथ हुई मीटिंग में यह निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि ज़रूरी सामानों की आपूर्ति में जो वाहन लगे हैं, उन्हें क़तई परेशान न किया जाए लेकिन साथ ही इस बात का ध्यान रखा जाए कि वाहनों से सवारियां न ढोई जाएं। आम लोगों के लिए ज़रूरी सामानों की आपूर्ति चेन टूटनी नहीं चाहिए ज़रूरी सामान पहुँचते ही रहना चाहिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ राज्यों में लोगों की मदद करने के लिए सरकारी कर्मचारियों से वेतन कटौती की जा रही है परंतु उत्तर प्रदेश में किसी भी सरकारी कर्मचारी के वेतन आदि से कोई कटौती नहीं की जाएगी उल्टे उनकी पूरी तनख़्वाह पहले हफ़्ते में उनके अकाउंट में पहुंच जाएगी। सरकार अपने संसाधनों से ही लोगों की पूरी मदद करेगी।पुलिस व सफाई कर्मियों की तनख्वाह पहले सप्ताह में देंउन्होंने कहा कि आपदा कार्य में लगे पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफ़ाई कर्मियों समेत हर सरकारी कर्मचारी और संविदा कर्मियों की सेलरी हर हाल में पहले सप्ताह में पहुंच जाए। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी कर्मचारी के वेतन से जुड़ी समस्या सामने नहीं आनी चाहिए यदि ऐसी समस्या आई तो जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के अन्य बिलों का भी अतिशीघ्र भुगतान किया जाएगा। आपदा कार्य में लगे हर कर्मचारी का 50 लाख का बीमा सुनिश्चित कराया जाए।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी कोई भूखा नहीं रहना चाहिए। अनाज के सरकारी गोदाम जरूरतमंदों के लिए 24 घंटे खुला रहने चाहिए। हर ज़रूरतमंद तक भोजन अवश्य पहुँचे। राजस्व विभाग मदद के लिए खोले टो-फ्री नंबर मुख्यमंत्री ने सीएम पोर्टल के अलावा हर ज़रूरतमंद की मदद के लिए तत्काल एक टोल फ़्री नंबर भी शुरू करने के आदेश राजस्व विभाग को दिए।

और कहा कि कंट्रोल रूम शुरू कर पूरे प्रदेश की विधिवत मॉनिटरिंग की जाए। आसरा स्थलों में रह रहे लोगों की उनकी विशेषज्ञ, डॉक्टरों, सोशल स्टडी के विद्वानों की मदद से काउंसिल कराई जाए। फ़सल की कटाई के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि मंडियों को तैयार रखा जाए और ख़रीदारी के लिए जल्द से जल्द सारी तैयारियां सुनिश्चित करा ली जाएं।

Check Also

गर्व :: सब इंस्पेक्टर रीना पाण्डेय को नारी शक्ति सम्मान, बढ़ाया उन्नाव का मान

उन्नाव। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बज्म ए ख्वातीन सामाजिक एवं शैक्षिक संस्था द्वारा फिरंगी महल, …

यूपी प्राथमिक शिक्षक संघ चकरनगर इकाई द्वारा समस्याओं के निस्तारण हेतु दिया गया ज्ञापन

डॉ एस बी एस चौहान की रिपोर्ट चकरनगर/इटावा। उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक …

उप निरीक्षक मोहम्मद शकील का हुआ विदाई कार्यक्रम

चकरनगर/इटावा। तहसील क्षेत्र के थाना भरेह में तैनात मोहम्मद शकील का अचानक स्थानांतरण थाना चौबिया …