Breaking News

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम W.I.T. में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, दरभंगा में राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए संस्थान के निदेशक प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा ने इसके महत्व को रेखांकित किया और सभी छात्राओं और कर्मियों को इस पहल में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपने संबोधन में स्वच्छता को स्वभाव में लाने की बात कही।

Advertisement

इस कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल सफाई के प्रति जागरूकता फैलाना था बल्कि एक साफ और स्वस्थ वातावरण को बनाए रखने के लिए प्रेरित करना भी था। इस स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत रंगोली, पोस्टर बनाने और स्लोगन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

 

 

 

समस्त कार्यक्रम का संचालन डॉ. रश्मि कुमारी, NSS कार्यक्रम पदाधिकारी, डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान के मार्गदर्शन में चतुर्थ सेमेस्टर की सानिया खान एवं अंजली कुमारी ने किया। इस मौके पर द्वितीय सेमेस्टर, चतुर्थ सेमेस्टर एवं अष्टम सेमेस्टर की छात्राओं ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया।

 

Advertisement

 

इस कार्यक्रम में संस्थान के शिक्षक डॉ ब्रजेश कुमार, डॉ संतोष कुमार, शिक्षकेतर कर्मचारी में संजीव कुमार, अजय कुमार मिश्र, लड्डू कुमार बैठा,  राम नरेश प्रसाद, श्रीमती रूबी कुमारी, गोविंद कुमार मिश्र, राम नारायण प्रसाद, बिपिन कुमार सिंह, सचिन राम, सुधीर कुमार झा, पवन कुमार यादव, अशोक प्रसाद सिंह, आमिर सुबहानी, दीपक राम, मनोज कुमार उपस्थित रहे।

 

कार्यक्रम के अंत में डॉ. रश्मि कुमारी ने उपस्थित सभी लोगों को शपथ पत्र पढ़कर स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का शपथ दिलाया ।

 

Check Also

राष्ट्रीय सेवा योजना युवाओं में समाजसेवा के माध्यम से करता है व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास – डॉ चौरसिया

    सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। महान समाजसेवी महात्मा गांधी के जन्म …

पूर्व मंत्री जीवेश कुमार ने प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का किया उद्घाटन

  दरभंगा। सिंहवाड़ा प्रखंड के लालपुर चौक पर प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का उद्घाटन …

दरभंगा में मर्डर :: सिंहवाड़ा में युवक की गोली मारकर हत्या, NH 57 पर शव को फेंका

दरभंगा। सिंहवाड़ा के रामपुरा गांव में बीती रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर …