Breaking News

बिहार :: ट्राई के नए नियम के विरोध में दरभंगा केबल ऑपरेटर एसोसिएशन ने किया सांकेतिक हड़ताल, दिनभर चैनलों का प्रसारण रहा ठप

दरभंगा (विजय सिन्हा) : ट्राई के नए नियम के विरोध में गुरुवार को दरभंगा केबल ऑपरेटर एसोसिएशन ने सांकेतिक केबल बंदी की है। जिसके कारण दिन भर चैनल का प्रसारण बन्द रहा। घरों की गृहणी से लेकर बच्चे तक अपने पसंदीदा कार्यक्रम देखने के लिए परेशान रहे। केवल आपरेटर की हड़ताल के कारण गुरुवार सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक चैनलों का प्रसारण बंद था। 

इस संबंध में केबुल ऑपरेटर ने बताया कि बंदी के कारण केबल उपभोक्ताओं के टीवी दिनभर बंद रहे। इस दौरान उपभोक्ता मनोरंजन, खेल, समाचार आदि कोई भी चैनल नहीं देख पा रहे थे। सांकेतिक बंदी ट्राई के नए नियम के विरोध में है जिसके अनुसार 31 जनवरी के पहले केबल टीवी ग्राहकों को अपना मनपसंद चैनल चुन लेना है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो वे कोई भी चैनल नहीं देख पाएंगे। इसके लिए ट्राई ने चैनलों की प्राइस लिस्ट जारी की है। जिसके हिसाब से वे चैनलों का पैकेज तैयार कर सकते हैं। दरभंगा केबल आॅपरेटर एसोसिएशन का कहना है कि इस नियम के बाद वर्तमान में जो चैनल 200 से 250 रुपये में मिल रहे हैं। उनकी कीमत 500 से 600 रुपये हो जाएगी। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी होगी। अभी तक केबल आॅपरेटर द्वारा पोस्टपेड सर्विस दी जा रही है।

वहीं नए नियम के बाद यह सेवा प्रीपेड हो जाएगी। इसको लेकर एसोसिएशन के दर्जनों केबल आॅपरेटर ने आयुक्त से मिलकर उन्हें एक स्मार पत्र सौंपा। इस मौके पर रमेश कुमार, संजय कुमार, राज कुमार, अजय कुमार, सुनील यादव, कृष्ण कुमार, रितेश कुमार, राम बाबू दास, रंजीत पासवान, शंकर कुमार झा, शुभम कुमार, महबूब आलम, संतोष दास, दीपू झा समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

Check Also

डॉ मशकूर उस्मानी ने निभाया वादा, अंजली बिटिया की पढ़ाई शुरू जाने लगी कांवेंट स्कूल

डेस्क : बीते माह जाले के ब्राह्मण टोली में रहने वाली चंचल झा नाम की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *