Breaking News

यातायात थाना प्रभारी कुमार गौरव का अतिक्रमणकारियों में खौफ, बुलडोजर देख खुद हटाने लगे दुकान व ठेला

 

 

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। वीआईपी रोड में लहेरियासराय टावर से बेंता आरबी मेमोरियल तक सड़क को दोनों तरफ से अतिक्रमण मुक्त किया गया। जिसके बाद वीआईपी रोड बदला-बदला दिखने लगा। सड़क का आकार बदल गया। सिकुड़ी सड़कें चौड़ी दिखने लगी।

 

 

सोमवार को दोपहर में यातायात पुलिस व नगर निगम प्रशासन ने सड़क पर अवैध कब्जा कर दुकान लगाने वालों को हटाकर स्थल को मुक्त करा दिया। टीम को देखते सभी अस्थायी दुकानों को आनन-फानन में लोग समेटते दिखे।

 

Advertisement

 

अतिक्रमणमुक्त होने से सुगम आवागमन की सुविधा की चर्चा होती रही। अस्थायी करीब पांच दर्जन दुकानों को इस क्रम में जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। राधे राधे , रेडियंट जांच घर समेत कई प्रतिष्ठानों का बोर्ड जो सड़क किनारे लगाया गया था उसे भी बुलडोजर से उखाड़ फेंका गया।

 

वहीं यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के सामने महाराजा ट्रैक्टर शोरूम है जो अपना 4-5 ट्रैक्टर शोरूम के पास सड़क किनारे लगाए हुए था। जिसके कारण नगर निगम द्वारा पांच हजार का जुर्माना शोरूम से उसी समय वसूला गया।

 

 

वहीं एमटूएस रेस्टोरेंट और गोइत हेल्थकेयर अपने सामने सड़क के काफी हिस्से को अतिक्रमित कर पक्का निर्माण करा लिया था जिसको देखते ही यातायात थाना प्रभारी कुमार गौरव ने अविलंब कार्रवाई करते हुए उसी समय बुलडोजर चलवा कर उसे ध्वस्त करवा दिया हालांकि वो कचरा अभी भी वहीं पड़ा हुआ है जिसे नगर निगम धावा दल द्वारा मंगलवार सुबह हटाने की बात कही गई।

 

 

सड़क पर आते-जाते लोग अतिक्रमण के दिशा में की जा रही कार्रवाई का नजारा लेते दिखे। सड़क के दोनों किनारे बेतरतीब फुटपाथी दुकानों के जमे रहने से जाम की समस्या से रोजाना लोगों को दो-चार होना पड़ता है। यहां तक कि दुकानदार व जाम में फंसे लोगों के बीच कहा-सुनी तक होती रहती थी।

 

 

सड़क पर खाने-पीने की सामग्रियों से लदे ठेलों, बांस निर्मित चाय व नाश्ते आदि की अस्थायी दुकानों के अलावा हॉस्पिटल व रेस्टोरेंट आए लोगों के दो पहिया और चार पहिया वाहनों व एंबुलेंस की अवैध पार्किंग से लोग व्यवस्था पर सवाल उठाते रहते हैं। लेकिन सोमवार को नगर निगम और यातायात थाना की कार्रवाई से आमजनों व राहगीरों के द्वारा यातायात थाना प्रभारी कुमार गौरव व नगर निगम धावा दल की सराहना करते देखा गया और उन्हें उम्मीद जगा कि अब सड़क का चौड़ीकरण भी किया जाएगा ताकि शहरवासियों को जाम से निजात मिल सके।

 

Check Also

डॉ एस एन सर्राफ हॉस्पिटल में दिव्यांग जनों के लिए सफल स्क्रीनिंग शिविर, सर्जरी हेतु 60 दिव्यांगों का चयन

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। लहेरियासराय नाका नंबर- 6 स्थित एस एन सर्राफ …

दरभंगा सदर में जनसुराज का पदयात्रा व महा जन पंचायत, जलजमाव व जाम की समस्या के खिलाफ प्रदर्शन

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। जनसुराज दरभंगा के द्वारा दरभंगा सदर मुख्यालय से …

बिहार :: कृषि समन्वयकों से लगभग ₹ 5 करोड़ से अधिक की अवैध वसूली का मामला उजागर

  डेस्क। कृषि निदेशालय, बिहार के अंतर्गत कृषि समन्वयक की नियुक्तियां बिहार कर्मचारी चयन आयोग …