जिला आपूत्र्ति टास्क फोर्स की बैठक की गई !

1

vlcsnap-2016-07-18-20h53m06s714 दरभंगा। समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डाॅ0 भीमराव अम्बेदकर सभागार में जिला पदाधिकारी डाॅ0 चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिला आपूत्र्ति टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला पदाधिकारी महोदय ने सर्वप्रथम जिला के विभिन्न कम्पनियों के गैस वितरको के कार्य-कलापों की समीक्षा की। उन्होने स्पष्ट शब्दों में सभी गैस एजेन्सी के प्रतिनिधियों को बताया कि नये गैस कनेक्शन लेने वालों को नियमानुसार अविलम्ब कनेक्शन उपलब्ध करावें। गैस कनेक्शन के साथ गैस चुल्हा लेने हेतु अनावश्यक दवाव न डालें। पूरे जिले में काॅमर्सियल गैस सिलेण्डरो के खपत की जाँच की जाएगी।

होटल मालिकों से गैस सिलेण्डरों के मासिक खपत की जानकारी ली जाएगी साथ ही उन्हें यह भी बताना होगा कि काॅमर्सियल गैस किस एजेन्सी से लेते हंै। सभी अनुमण्डल पदाधिकारीगण को वैसे सभी संस्थानों की जाँच कर रिपोर्ट प्रतिवेदित करने का आदेश दिया गया जहाँ काॅमर्सियल गैस सिलेण्डर का उपयोग आवश्यक होता है। सभी गैस वितरकों को गैस सिलेण्डरों की होम- डिलेवरी सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
‘‘ उज्जवला ’’ कार्यक्रम के तहत बीपीएल परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया जाना है। अगली बैठक से इस कार्यक्रम के तहत गैस वितरकों के द्वारा दिये जाने वाले कनेक्शनों की समीक्षा की जाएगी। इस संबंध में किसी भी तरह के समस्या आने पर गैस वितरक संबंधित मार्केटिंग आॅफिसर से सम्पर्क कर सकते है। जूलाई 2016 के लिए किरासन तेल का उपावंटन कर दिये जाने की जानकारी दी गई। इसका वितरण ससमय कर देने का निदेश दिया गया।
उक्त बैठक में अनुमण्डल पदाधिकारी, बेनीपुर अमित कुमार, जिला आपूत्र्ति पदाधिकारी राम बाबू, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, अन्य पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, मार्केटिंग आॅफिसर, विभिन्न गैस वितरकगण, किरासन तेल के थौक बिक्रेतागण व अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।